आईपीएल 2024 – CSK vs KKR, रवींद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन के साथ CSK ने KKR को हराया

आईपीएल 2024 के एक हालिया मैच में जो 8 अप्रैल को खेला गया, उसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सात विकेट से हराया। मैच का सबसे चमकीला प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा रहे, जिन्होंने अपने असाधारण प्रदर्शन के लिए ‘मैच के खिलाड़ी’ पुरस्कार प्राप्त किया। जडेजा ने चार ओवर में 18 रनों पर तीन विकेट लेकर, साथ ही दो कैचेज भी पकड़े, कोलकाता को एक संज्ञानीय स्कोर पर सीमित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जडेजा के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने उनके लिए आईपीएल में 15वें ‘मैच के खिलाड़ी’ पुरस्कार को जीता, जिससे उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ बराबरी की। चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई की कोलकाता पर दबदबा जारी रहा, जहां CSK ने KKR के खिलाफ अपने 11 आईपीएल मैचों में से आठवें जीत दर्ज की।

138 रनों का लक्ष्य अभियान के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स ने 17.4 ओवरों में ही निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लिया, मात्र तीन विकेट खोकर। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली, जिसे शिवम दुबे (28 रन), डेरिल मिचेल (25 रन) और आर. रविंद्र (15 रन) ने सहारा दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वैभव अरोड़ा ने दो और सुनील नरेन ने एक विकेट लिया।

इस जीत के साथ, चेन्नई ने चालू सीजन में पांच मैचों में से तीन जीते हैं, जबकि कोलकाता ने अपने पहले मैच के बाद अपनी पहली हार का सामना किया।

कोलकाता की बैटिंग मैच की शुरुआत से ही अच्छी नहीं रही, और पहली गेंद पर ही एक विकेट गिरा। कप्तान श्रेयस अय्यर (34 रन), सुनील नरेन (27 रन) और अंकुश रघुवंशी (24 रन) के प्रयासों के बावजूद, कोलकाता केवल 137 रन बना सकी, और नौ विकेट खो दिए।

चेन्नई के स्पिन ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा और फास्ट बोलर तुषार देशपांडे ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि मुस्ताफिजुर रहमान ने दो और महेश तीक्ष्ण ने एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com