प्रधानमंत्री (Narendra Modi) जी  ने भारत की शिक्षा प्रणाली के उन्नयन पर निरंतर ध्यान केंद्रित करने का संकल्प लिया।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री (Narendra Modi) जी  ने विश्वविद्यालय रैंकिंग में प्रगति की सराहना की, अनुसंधान और नवाचार में और अधिक निवेश का संकल्प लिया

भारतीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) जी ने हाल ही में देश के शिक्षा क्षेत्र की गुणवत्ता में सुधार के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई है। यह प्रतिबद्धता क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में भारतीय विश्वविद्यालयों के बेहतर प्रदर्शन पर उनकी व्यक्त संतुष्टि के साथ आती है।

क्यूएस क्वाक्वेरेली साइमंड्स लिमिटेड(QS Quacquarelli Symonds Ltd) के सीईओ और प्रबंध निदेशक श्री नुन्ज़ियो क्वाक्वेरेली को दिए गए एक जवाब में प्रधानमंत्री (Narendra Modi) जी  ने शिक्षा में गुणात्मक सुधार हासिल करने पर भारत के दशक भर के फोकस पर प्रकाश डाला। उन्होंने क्यूएस रैंकिंग में सकारात्मक प्रतिबिंब के लिए इस फोकस को श्रेय दिया और छात्रों, शिक्षकों और शैक्षणिक संस्थानों की “कड़ी मेहनत और समर्पण” की सराहना की।

भविष्य की ओर देखते हुए, प्रधानमंत्री (Narendra Modi) जी  ने भारत के शैक्षिक परिदृश्य को और बेहतर बनाने के लिए सरकार के निरंतर संकल्प पर जोर दिया। उन्होंने विशेष रूप से आगामी कार्यकाल में एक प्रमुख प्राथमिकता के रूप में “शोध और नवाचार को बढ़ावा देने” पर अधिक जोर देने की ओर इशारा किया।

गुणात्मक सुधार और शोध पर यह ध्यान वैश्विक अर्थव्यवस्था में कुशल कार्यबल के बढ़ते महत्व के अनुरूप है। इन क्षेत्रों में प्रगति को प्राथमिकता देकर, भारत का लक्ष्य अपने छात्रों और विश्वविद्यालयों को विश्व मंच पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए सशक्त बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com