ओडिशा में 40 Degree Celsius या उससे अधिक तापमान 16 जगहें (Places) पर दर्ज किया गया : तापमान में और वृद्धि होने की संभावना

ओडिशा में 40 Degree Celsius या उससे अधिक तापमान 16 Places पर दर्ज किया गया: तापमान में और वृद्धि होने की संभावना

दक्षिण-पश्चिम मानसून के देश में आगे बढ़ने के बावजूद, रविवार को ओडिशा में 16 स्थानों पर तापमान 40 Degree Celsius या उससे अधिक दर्ज किया गया।

भुवनेश्वर में भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meterorological Department – IMD) के क्षेत्रीय केंद्र के शाम के बुलेटिन के अनुसार, बौध दिन में अधिकतम (दिन) तापमान 41.7 Degree Celsius के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा।

40 Degree Celsius से अधिक जगहें –

इसके बाद बालासोर का 40.6 Degree Celsius, बालासोर का 40.5 Degree Celsius, बालासोर का 40.7 Degree Celsius, बालासोर का 40.5 Degree Celsius, बालासोर का 40.7 Degree Celsius, बालासोर का 41.3 Degree Celsius और बालासोर का 40.5 Degree Celsius दर्ज किया गया।

IMD Reports –

आईएमडी (IMD) ने कहा कि मानसून मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों, उत्तरी अरब सागर के कुछ हिस्सों और मुंबई सहित महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा। मानसून की उत्तरी सीमा ठाणे, अहमदनगर, बीड, निजामाबाद, सुकमा, मलकानगिरी और विजयनगरम से होकर गुजरती है।

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया और कहा कि सोमवार को सुबह 8.30 बजे तक बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजम, गजपति, संबलपुर, झारसुगुडा, बौध और नुआपाड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

इसने इस अवधि के दौरान बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजम और गजपति जिलों में एक या दो स्थानों पर गर्म और आर्द्र स्थिति का भी पूर्वानुमान लगाया है।

आईएमडी (IMD) ने अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान (दिन के तापमान) में 2 से 3 Degree Celsius की क्रमिक वृद्धि का भी अनुमान लगाया है और इसके बाद राज्य में कई स्थानों पर कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com