भुवनेश्वर का 5 Best Rooftop Cafes: जहाँ स्वाद और नज़ारे मिलते हैं।

भुवनेश्वर का 5 Best Rooftop Cafes: जहाँ स्वाद और नज़ारे मिलते हैं।

शहर का पाक दृश्य बढ़ रहा है, और इसके छत पर (Rooftop) खाने के विकल्प सुर्खियों में हैं। ये ऊँचे मरूद्यान केवल स्वादिष्ट भोजन से अधिक प्रदान करते हैं; वे एक अनुभव, स्वादों, माहौल और सांस लेने वाले शहर के दृश्यों की एक सिम्फनी प्रदान करते हैं। आइए शहर के क्षितिज पर एक भोजन संबंधी यात्रा शुरू करें और प्रत्येक छत (Rooftop) गंतव्य के अद्वितीय चरित्र का पता लगाएं।

1) Café Sundowner (Rooftop Café)-

मैंगो होटल्स द्वारा प्रांगन के ऊपर बसा, यह नया रत्न रमणीय सभाओं के लिए दृश्य निर्धारित करता है। चाहे वह दोस्तों के साथ एक अनौपचारिक समय बिताना हो, एक रोमांटिक शाम हो, या बस विविध स्वादों के लिए एक लालसा हो, कैफे सनडाउनर वितरित करता है। रसीले मक्खन लहसुन झींगे, स्वादिष्ट और तीखे नोटों की एक सिम्फनी में शामिल हों, या फ्राइज़ के साथ एक क्लासिक क्लब सैंडविच का विकल्प चुनें। भारतीय, चीनी, थाई, मैक्सिकन और महाद्वीपीय व्यंजनों की विशेषता वाला उनका बजट-अनुकूल मेनू, सुलभ भोग के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।

  • Contact: +91-9861925440
  • Cost for Two: INR 1000

2) Oopre Kitchen and Bar (Rooftop Café) –

यदि एक जीवंत वातावरण आपका काम है, तो ऊप्रे (Oopre) आपको निराश नहीं करेगा। यह जीवंत छत (Rooftop) उत्सव और सामाजिक समारोहों के लिए एकदम सही है। नारियल के दूध, मसालों और आपकी पसंद के प्रोटीन से भरा उनका खाओ सुए, एक बर्मी नूडल सूप, एक ठंडी शाम को एक आरामदायक आलिंगन है। स्थानीय स्वादों के स्वाद के लिए, मछली पटूरी, सरसों और नारियल से भरा एक नाजुक उबली हुई मछली का व्यंजन, अवश्य आजमाना चाहिए।

  • Contact: +91-7440026026
  • Cost for Two: INR 1500

3) Pal Heights Breeze (Rooftop Café) 

परिष्कृत भव्यता की तलाश करने वालों के लिए, पाल हाइट्स पर ब्रीज़ एक शांत पलायन प्रदान करता है। आरामदायक माहौल और विविध भोजन सूची इसे व्यावसायिक बैठकों या एक विशेष रात के लिए एक आश्रय स्थल बनाती है। हाथ से बने कॉकटेल की चुस्की लेते समय उनके विशिष्ट कबाबों में शामिल हों, उन्हें कुशलता से ग्रिल करें और सुगंधित मसालों के साथ फोड़ें, या एक क्षयकारी कारमेल कस्टर्ड का स्वाद लें। रोमांटिक सेटिंग, त्रुटिहीन सेवा के साथ, एक यादगार अनुभव की गारंटी देती है।

  • Contact: +91-9937144455
  • Cost for Two: INR 1400

4) Embassy Club and Sky Lounge (Rooftop Café) –

एम्बेसी क्लब में रात्रि जीवन को गले लगाएँ, जो एक हलचल भरा छत (Rooftop) वाला गंतव्य है जो अपने जीवंत बार दृश्य और व्यापक भोजन प्रसाद के लिए जाना जाता है। उनकी गोवा प्रॉन करी, एक तीखी, मसालेदार लात के साथ एक तटीय स्वादिष्ट व्यंजन, पूरी तरह से ठंडी बीयर के साथ जोड़ा जाता है। जीवंत ऊर्जा और विविध भोजन सूची इसे उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय स्थान बनाती है जो एक मजेदार रात की तलाश में हैं।

  • Contact: +91-9937359711
  • Cost for Two: INR 1200

4) Raddium Cafe Bhubaneswar (Rooftop Café) –

आराम से त्वरित और संतोषजनक भोजन के लिए, रेडियम कैफे एक विश्वसनीय विकल्प है। इनडोर और आउटडोर बैठने के साथ, वे विभिन्न प्रकार के फास्ट फूड विकल्प और पिज्जा प्रदान करते हैं। उनके चिकन पॉपकॉर्न और बीबीक्यू चिकन विंग्स साझा करने के लिए एकदम सही हैं, जबकि विविध पिज्जा मेनू सभी प्राथमिकताओं को पूरा करता है।

  • Contact: +91-9836329400
  • Cost for Two: INR 900

सारांश –

भुवनेश्वर की छत पर (Rooftop) भोजन का दृश्य शहर की तरह ही विविध है। चाहे आप एक बजट-अनुकूल सैर-सपाटा, एक रोमांटिक मिलन स्थल, या मनोरंजन की एक रात की तलाश करें, ये छत पर (Rooftop) स्थित आश्रय एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करते हैं, जहाँ पाक कला का आनंद शहर के मंत्रमुग्ध कर देने वाले परिदृश्य से मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com