गंगोत्री हाइवे पर गंगनानी के पास खाई में गिरी बस, तीन की मौत

दुखद समाचार उत्तरकाशी से है जहां पर गंगोत्री से उत्तरकाशी की और लौट रही यात्रा बस संख्या UK06PA1218 लगभग 20मीटर गहरी खाई में गिर गई।

मनमोहन भट्ट, गंगनानी/उत्तरकाशी।

प्राथमिक सूचना के अनुसार 12 घायलों को स्थानीय लोगों ने सड़क तक पहुंचाया। वहीं बस में करीब 27 लोग सवार थे, उक्त बस वाहन में दिल्ली/महाराष्ट्र/हल्द्वानी के सवारी बताये जा रहे हैं।

घटना की सूचना मिलते ही गंगनानी चौकी इंचार्ज पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी और 108 टीम घटनास्थल के लिए तत्काल रवाना हुए जहां मौके पर पहुंचते ही एसपी अर्पण यदुवंशी ने स्वयं रेस्क्यू की कमान संभाली। खबर लिखे जाने तक 21 लोग रेस्क्यू किये जा चुके हैं। जबकि एक महिला की मौत हो गई।

गंगनानी व हरसिल सहित अन्य जगहों से मेडिकल टीम और एंबुलेंस को भी स्थल के लिए भेजी गई है।

वही जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने रेस्क्यू टीमो को तेजी से रेस्क्यू अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। जिला अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों को अलर्ट किया गया है।

अर्पण यदुवंशी, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी ने जानकारी देते हुए बताया कि वाहन जो कि करीब २० मीटर खाई में जा गिरा था जिसमें एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि अन्य दो महिलाओं की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई है | जबकि 5 घायलों की स्थिति नाजुक देखते हुए उन्हें एम्स ऋषिकेश भेजा गया है |

इस दौरान जिलाधिकारी डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट और अर्पण यदुवंशी, पुलिस अधीक्षक ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों की जानकारी ली तथा स्वयं घायलों को लेकर सभी चिकित्सकों से वार्ता कर हर संभव इलाज को कहा |

आपदा नियंत्रण कक्ष में मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस रावत ने बताया कि दुर्घटना स्थल पर छह एंबुलेंस भेजी गई है। घायलों  को भटवाड़ी सहित जिला अस्पताल में लाया जा रहा है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी चिकित्सकों की टीम के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भटवाड़ी के लिए रवाना हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com