Accused of giving wrong manifesto in Panchayat elections : पंचायत चुनाव में गलत घोषणा पत्र देने का लगा आरोप

प्रतीतनगर के ग्राम प्रधान पर पंचायत चुनाव में गलत घोषणा पत्र देने का लगा आरोप, जिलाधिकारी ने भेजा कारण बताओ नोटिस 

ऋषिकेश / उत्तम सिंह

जिलाधिकारी देहरादून ने प्रतीतनगर ग्राम पंचायत के प्रधान पर बीते पंचायत चुनाव में तथ्यों को छिपाते हुए मिथ्या घोषणा पत्र देने का आरोप लगाते हुए कारण बताओ नोटिस दिया है। नोटिस का जबाब देने के लिए उन्हें 15 दिनों का समय दिया गया है।

रायवाला बाजार निवासी बबिता पत्नी कमल कुमार ने ग्राम प्रधान अनिल कुमार पिवाल की शिकायत वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से की थी। जिसकी जांच संयुक्त समिति से कराई गई थी। पंचायत चुनाव के दौरान शपथपत्र में अपनी एक ही पुत्री होने का उल्लेख किया है।

जबकि इससे पूर्व उसकी दूसरी पुत्री होने के प्रमाण नगर निगम ऋषिकेश से मिले हैं। इस पर ग्राम प्रधान ने जांच समिति को कहा कि उसने अपनी दूसरी पुत्री को अपने भाई को गोद दे दिया था। जबकि तीसरी पुत्री के फर्जी माता पिता के नामों से टीकाकरण कराने के सवाल पर भी अनिल कुमार ने कोई जबाब नहीं दिया।

इस पर जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने कहा कि आपने निर्वाचन में तथ्यों को छुपाने व मिथ्या घोषणा पत्र देने का कार्य किया है। आपको पंचायती राज अधिनियम के तहत दोषी पाया गया है। उन्होंने कहा कि 15 दिनों के भीतर साक्ष्यों सहित नोटिस का जबाब दें। अन्यथा आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com