Adhar Card Update : घर बैठे आधार कार्ड तुरंत अपडेट करें: जानें अंतिम तारीख और बचें फीस से!

Adhar Card Update : घर बैठे आधार कार्ड तुरंत अपडेट करें: जानें अंतिम तारीख और बचें फीस से!

Adhar card update: अगर आप अपना 10 साल पुराना आधार कार्ड अपडेट करना चाहते हैं, तो UIDAI की वेबसाइट पर जाकर यह काम जल्द से जल्द पूरा कर लें। इसके लिए आपको UIDAI पोर्टल पर कोई चार्ज नहीं देना होगा।

Aadhaar Card Free Update Deadline: 

Adhar Card Update : अगर अपने आधार कार्ड 10 सालों में एक बार भी अपडेट नहीं किया है तो गवर्नमेंट की तरफ से 10 साल में एक बार आधार कार्ड अपडेट करना पड़ता है नहीं तो आधार कार्ड की सुविधा बंद कर दी जाएगी 14 जून इसकी लास्ट तारीख गवर्नमेंट के तरफ से दी गई है l

फिलहाल, आधार कार्ड अपडेट की सुविधा फ्री में दी जा रही है। आप UIDAI पोर्टल जाकर 14 जून तक फ्री में आधार कार्ड अपडेट कर सकते हैं।

आधार कार्ड फ्री में अपडेट करें l

वहीं, फ्री में आधार अपडेट करने की 14 जून की डेडलाइन खत्म होने पर इसके लिए आपको पैसे देने पड़ सकते हैं। बता दें कि केवल UIDAI पोर्टल पर ही आधार अपडेट कराने की फ्री सर्विस उपलब्ध है।

₹50 किया जाएगा चार्ज आधार कार्ड सेंटर पर 

 यदि आपका आधार कार्ड 10 साल पुराना है  और आप उसे अपडेट करना चाहते हैं तो UIDAI  की वेबसाइट पर जाकर भी फ्री में अपना आधार कार्ड अपडेट कर सकते हैं इस वेबसाइट पर आपको कोई भी चार्ज नहीं देने की आवश्यकता है यदि आप आधार कार्ड सेंटर जाकर आधार कार्ड अपडेट करते हैं तो आपको ₹50 देने पड़ जाएंगे |

 घर पर बैठकर आधार कार्ड अपडेट करने का आसान मौका ना गांव है जल्द से जल्द इसका अपडेट करें |

निवेदन:- अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया तो प्लीज कमेंट करके बताएं और अपने दोस्त के साथ जरूर शेयर करें |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com