Airtel Data Leak: साइबर अटैक में 37 करोड़ ग्राहकों का Data Leak, कंपनी ने दिया यह बयान

Airtel Data Leak: साइबर अटैक में 37 करोड़ ग्राहकों का Data Leak, कंपनी ने दिया यह बयान

साइबर अटैक और Airtel Data Leak की खबर : हाल ही में खबर आई है कि Airtel के सर्वर पर साइबर अटैक हुआ है, जिसमें 37 करोड़ ग्राहकों का Data Leak हुआ है। हैकर्स ने ग्राहकों के मोबाइल नंबर, आधार नंबर और घर के पते जैसी संवेदनशील जानकारी चुराई है। यदि आप भी Airtel के ग्राहक हैं, तो यह खबर आपके लिए चिंताजनक हो सकती है। हालांकि, Airtel ने इस साइबर अटैक को सिरे से नकार दिया है और इसे फर्जी रिपोर्ट बताया है।

सोशल मीडिया पर दावा

एक सोशल मीडिया यूजर ने एक्स पर पोस्ट करके दावा किया है कि चाइनीज हैकर्स ने Airtel के सर्वर में सेंध लगाई है और 37 करोड़ यूजर्स का डाटा चुरा लिया है। Data Leak का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है और रिपोर्ट में कहा गया है कि यह डाटा डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Airtel का बयान

अमर उजाला से बात करते हुए Airtel के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह एक फर्जी रिपोर्ट है। कंपनी के सर्वर पर किसी तरह का कोई साइबर अटैक नहीं हुआ है और न ही कोई Data Leak हुआ है। कंपनी ने इस तरह की किसी भी घटना से इनकार किया है।

हैकर ग्रुप ‘xenZen’

रिपोर्ट के अनुसार, हैकर ग्रुप का नाम ‘xenZen‘ बताया जा रहा है। इसी ग्रुप के अकाउंट से डार्क वेब पर डाटा को बिक्री के लिए लिस्ट किया गया है। इस डाटा की कीमत 50,000 डॉलर (करीब 41 लाख रुपये) रखी गई है।

Airtel ने साइबर अटैक और Data Leak की खबरों को फर्जी करार दिया है। हालांकि, यदि आप Airtel के ग्राहक हैं, तो सतर्क रहना और अपनी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा को लेकर सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है। किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत Airtel को दें।

PAN Card Scam: पैन कार्ड  स्कैम से बच्चे आपका बैंक अकाउंट भी खाली हो सकता है : Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com