Nutrition Awareness : पोषण जागरूकता अभियान के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली

पोषण जागरूकता अभियान के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली


महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलाये जा रहे पोषण अभियान के तहत सितंबर के महीने को पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है।

जिसके तहत 1 सितंबर से 30 सितंबर तक सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में महिलाओं और बच्चों के पोषण को लेकर जन-जागरूकता अभियान तथा गोष्ठियों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी के तहत शुक्रवार को बाल विकास परियाजना थराली के आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों एवं सहायिकाओं ने पोषण जागरूकता रैली का आयोजन किया। केदारबगड़ से शुरू होकर रैली थराली बाजार, कोटडीप, अपर बाजार, और राड़ीबगड़ तक गई।

इस दौरान उन्होंनें पोस्टरों,बैनरों, स्लोगनों के साथ ही नारों के जरिये स्थानीय अनाजों एवं फलों की उपयोगिता के बारे में बताया।

प्रभारी सीडीपीओ गुडडी रावत ने बताया कि इस अभियान के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से लोगों को स्थानीय अनाजों एवं मौसमी फलों को रोज के आहार में लेने के लिए प्रेरित करना है।

महिलाओं एवं बच्चों के आहार में विशेषकर मोटे अनाजों को जरूर शामिल करने का आह्वान किया जिससे उनको फाइबर, आयरन, कैल्शियम, जिंक जैसे पोषक तत्वों की कमी पूरी हो सके।

इस अवसर पर सुपरवाइजर प्रेमा रावत, हंसी भंडारी, दीपा देवी,यशविनी,शशि देवी,दर्शनी, कमला, पूजा रजवार,चंद्रकला, राधा देवी,पदमा,धर्मा,रत्ना,कलपेश्वरी आदि मौजूद थी।

Subhash Pimoli थराली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com