Bajaj CNG Bike:Bajaj Auto ने दुनिया की पहली CNG Bike लॉन्च की, जानिए Price, variants, Features के बारे में

Bajaj CNG Bike:Bajaj Auto ने दुनिया की पहली CNG Bike लॉन्च की, जानिए Price, variants, Features के बारे में

Bajaj CNG Bike:Bajaj Auto के तरफ़ से दुनिया की सर्वप्रथम CNG Bike लाॅउंच हो गया हे। जिसकी कीमत 95,000 से शुरू होकर 1.10 लाख रुपए तक हे। तीन वेरिएंट में उपलब्ध होने के लिए, Bajaj Freedom 125 में लचीले ईंधन विकल्प हैं, जिसमें पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी के लिए दो अलग-अलग स्विच हैं।

पुणे में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने सीएनजी बाइक का अनावरण किया।

उद्योग के अनुसार, इस दोहरे ईंधन वाली बाइक की कीमत किफायती होने की संभावना है, और यह 30,000-40,000 रुपये की मासिक आय वाले ग्राहकों को सेवा प्रदान करेगी।

Bajaj CNG Bike: Expected features & specs:

CNG Bike की कीमत 95,000 रुपये से शुरू होगी और 1.10 लाख रुपये तक जाएगी। सीएनजी मोटरसाइकिल 330 किलोमीटर की रेंज देगी। इसमें 2 लीटर पेट्रोल टैंक के साथ 2 किलोग्राम सीएनजी टैंक भी होगा।

The CNG tank Position:

मोटरसाइकिल के विशिष्ट विवरण अभी भी गुप्त हैं, हालांकि, पहले के जासूसी शॉट्स के आधार पर, मोटरसाइकिल में फोर्न्ट टेलीस्कोपिक फोर्क्स, पीछे एक मोनोशॉक और हेडलाइट और हैलोजन लाइटिंग टर्न सिग्नल के लिए मिलती है। टीज़र वीडियो में दाहिने हाथ के स्विचगियर पर एक स्विच दिखाया गया है जो राइडर को पेट्रोल से सीएनजी मोड में स्विच करने देता है। हालांकि यह कल्पना करना कठिन है कि यह पूरी तरह से डिजिटल होगा या नहीं, इंस्ट्रूमेंट कंसोल एक गियर पोजिशन इंडिकेटर और सीएनजी मोड डिस्प्ले प्रदान करेगा।

Bajaj CNG Bike Price:

Model Name Price
NG04 Disc LEDRs 1,10,000
NG04 Drum LEDRs 1,05,000
NG04 DrumRs 95,000

Sefty Test:

बाइक को 11 सुरक्षा परीक्षणों से गुजरना पड़ा है, जैसा कि लॉन्च के दौरान कंपनी ने एक वीडियो में दिखाया था। बाइक का ‘ट्रक रोलओवर टेस्ट’ किया गया, जिसमें पाया गया कि ट्रक के टायरों के नीचे कुचले जाने के बावजूद, सीएनजी टैंक बरकरार था और दबाव अपरिवर्तित था।

Also Read:-Puri Jagannath Rathayatra 2024: पुरी रथयात्रा पर जाने से पहले आपको यह सब जानना आवश्यक है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com