BCCI ने Gautam Gambhir की भारत पुरूष cricket Team के Head coach पद की जिम्मेदारी संभालने की मांग स्वीकार कर ली है

BCCI ने Gautam Gambhir की भारत पुरूष cricket Team के Head coach पद की जिम्मेदारी संभालने की मांग स्वीकार कर ली है

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में पूर्व सलामी बल्लेबाज Gautam Gambhir की नियुक्ति लगभग पक्की हो गई है। Gautam Gambhir महीनों से भारत के कोच पद से जुड़े हुए हैं, वर्तमान बॉस राहुल द्रविड़ का अनुबंध मौजूदा T20 Wc के बाद समाप्त होने वाला है।

Dainik Bhaskar की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले दिनों में बीसीसीआई Gautam Gambhir की नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा कर देगा. BCCI द्वारा गंभीर के साथ संपर्क किए जाने के बाद, उन्होंने ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया, लेकिन अपनी तरह से कुछ मांगें रखीं, जिन्हें बीसीसीआई ने स्वीकार कर लिया है।

इस घटना की जानकारी रखने वाले BCCI के एक सूत्र ने दैनिक भास्कर को बताया, “हमने INDटीम का मुख्य कोच बनने के लिए Gautam Gambhir से बातचीत की है। वह T20 Wc के बाद राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे।”

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Gautam Gambhir ने बीसीसीआई से कहा कि अगर उन्हें सपोर्ट स्टाफ तय करने का मौका मिले तो वह यह पद स्वीकार कर लेंगे। उनकी मांग मान ली गई और बोर्ड कुछ दिन के अंत में गंभीर की मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति पर Official घोषणा करेगा।

राहुल द्रविड़ का अनुबंध मौजूदा T20 Wc के बाद समाप्त हो रहा है, और पहले गंभीर को उत्तराधिकारी के रूप में अटकलें लगाई जा रही थीं।

Gautam Gambhir की संभावित नियुक्ति से तब उम्मीदें जग गईं जब उन्होंने 2 जून को अबू धाबी में एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय टीम को प्रशिक्षित करने की इच्छा व्यक्त की।

Gautam Gambhir Coaching Carrier:

पूर्व भारतीय बल्लेबाज, जो 2007 विश्व टी20 और 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाली टीम के प्रमुख सदस्य थे।दिसंबर 2021 में, गंभीर को नई आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स का मेंटर घोषित किया गया था। 22 नवंबर 2023 को उन्हें अपनी पूर्व आईपीएल टीम कोलकाता का मेंटर नियुक्त किया।

Gautam Gambhirने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स को उनके तीसरे आईपीएल खिताब के लिए मार्गदर्शन किया। गया और गंभीर और बीसीसीआई सचिव जय शाह के बीच मैच के बाद की बैठक ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को टीम इंडिया के मुख्य कोच की अटकलों के बारे में व्यस्त रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com