Bollywood update: बिहार से लेकर बॉलीवुड तक का सफर एक आम लड़की का जो बड़ा नाम है इंडस्ट्री में

nandini sharma

Nandini Sharma: फिल्म इंडस्ट्री के क्षेत्र में एक नया नाम उभर रहा है नंदिनी शर्मा। नंदिनी एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने कई बड़ी फिल्मों और सीरीज में अपनी आवाज दी है। इतना ही नहीं, वह डबिंग के लिए अंग्रेजी स्क्रिप्ट का हिंदी में अनुवाद भी करती हैं। उनकी कुछ सबसे बड़ी उपलब्धियां ऑस्कर विजेता फिल्म पैरासाइट, नेटफ्लिक्स पर चिलिंग एडवेंचर्स ऑफ सबरीना हैं।

उन्होंने न केवल इन प्रोजेक्ट्स में अपनी आवाज दी है, बल्कि स्क्रिप्ट का हिंदी में अनुवाद भी किया है। उनके और भी कई प्रोजेक्ट हैं जैसे, नेवर हैव आई एवर, ल्यूनेटिक्स, आई-लैंड आदि। इन प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ उन्होंने कई बड़ी साउथ इंडियन फिल्मों में भी अपनी आवाज दी है, जैसे मधुरराजा, गीता गोविंदम आदि।

nandini sharma

वह पिछले तीन साल से ज्यादा समय से थिएटर एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई इवेंट्स में हिस्सा लिया है, उनमें से एक काला घोड़ा भी है। नंदिनी का सफर बिहार के मुजफ्फरपुर से शुरू हुआ। उनका बचपन इतना आसान नहीं था। फिर बाद में 16 साल की उम्र में वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने दिल्ली आ गईं। चूंकि वह एक छोटे शहर से थीं, इसलिए कॉलेज में भी उनका सफर काफी मुश्किलों भरा रहा। भले ही वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी, लेकिन अपने दिल की गहराइयों में वह जानती थी कि वह कला के लिए ही पैदा हुई है।

 nandini sharma

अपने माता-पिता की खुशी के लिए उसने कुछ सालों तक सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में नौकरी की, लेकिन वह अपने अंदर के कलाकार को मरते नहीं देख सकती थी और फिर वह मुंबई आ गई। जब वह मुंबई आई, तो कई महीनों तक उसके पास गुजारा करने के लिए पैसे नहीं थे, उसने गुजारा करने के लिए दोस्तों और क्रेडिट कार्ड से कर्ज लिया। कई शामें वह बिना खाए भी सोती थी। लेकिन यह उसकी लगन ही थी कि वह कभी पीछे नहीं हटी। और आज हर कोई उसे उसके नाम और उसके काम से जानता है।

हमें अपने समाज में उसके जैसी और भी महिलाओं की जरूरत है, जो सभी महिलाओं को अपने सपनों के लिए लड़ने की प्रेरणा देती हैं और चाहे कुछ भी हो, कभी भी समझौता नहीं करतीं या रुकती नहीं क्योंकि सामाजिक परंपरा ऐसा कहती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com