Brutality with the Nurse : नर्स के साथ किया दुष्‍कर्म, सिर फोड़ने के बाद दी दर्दनाक मौत

नर्स के साथ किया दुष्‍कर्म, सिर फोड़ने के बाद दी दर्दनाक मौत

उत्तराखंड में भी दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है | जहाँ कोलकाता में महिला डॉक्‍टर से दुष्‍कर्म और हत्‍या को लेकर देशभर में चिकित्सा से जुड़े लोगों ने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने को लेकर आन्दोलन किया है | वहीँ अब दूसरी और उत्‍तराखंड में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहाँ पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद मामले का खुलासा किया है।

जानकारी के अनुसार ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर में एक निजी अस्पताल में मृतक नर्स थी और डयूटी करने के बाद घर लौट रही थी | जहाँ उसके साथ दुष्‍कर्म किया गया, साथ ही उसकी हत्‍या कर दी | आरोपी ने नर्स की पहचान छिपाने के लिए चेहरे को पत्‍थरों से कूचल दिया था ।

वहीँ आरोपी द्वारा वारदात को अंजाम देने के बाद नर्स के रुपये और मोबाइल लूट लिए और फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि अभियुक्त को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद मामले का पर्दाफाश कर दिया गया ।

कोतवाली में बुधवार को मामले से पर्दाफाश करते हुए

SSP डा. मंजूनाथ टीसी ने कोतवाली में बताया कि 30 जुलाई की रात से बिलासपुर, डिबडिबा स्थित वसुंधरा इनक्लेव निवासी तस्लीम जहां 33 वर्षीय नर्स गायब थी। जिसके बाद नर्स की बहन के द्वारा दी गई तहरीर पर 31 जुलाई को पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर तस्लीम की तलाश शुरू कर दी थी।

उन्होंने बताया कि तस्लीम जहां रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल नर्स का कार्य करती थी तथा 30 जुलाई रात को ड्यूटी करने के बाद अपने कमरे को लौट रही थी, परन्तु वह कमरे पर नहीं पहुंची ।

तस्लीम की तलाशी करते हुए पुलिस को वसुंधरा इनक्लेव से कुछ आगे एक खाली प्लाट में गुरुवार को तस्लीम जहां की क्षत-विक्षत लाश मिली थी। जिसके बाद यूपी की बिलासपुर पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हो पाई थी।

SSP ने कहा कि जब छानबीन की गई तो तस्लीम जहां 30 जुलाई को इंदिरा चौक रुद्रपुर से आटो में बैठकर जाती हुई दिखी, लेकिन वसुंधरा अपार्टमेंट में नहीं पहुंची। वहीँ CCTV फुटेज में एक संदिग्ध वहां से जाता हुआ दिखा।

जिसके बाद मृतका से लूटे गए मोबाइल की लोकेशन की जांच की गई तो उसकी लोकेशन बरेली में मिली, तो उस लोकेशन का पता किया गया | जहाँ मोबाइल का इस्तेमाल बरेली निवासी धर्मेंद्र के द्वारा किया जा रहा था। पुलिस टीम तुरंत बरेली स्थित लोकेशन पर पहुंची तो पता चला आरोपित परिवार संग फरार हो चुका है। उसकी लोकेशन का पता लगाते हुए पुलिस ने आरोपित को राजस्थान से गिरफ्तार किया।

ऐसे दिया अभियुक्त ने वारदात को अंजाम

पुलिस ने बताया की जब अभियुक्त से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह मजदूरी करता है और घटना के दिन गदरपुर क्षेत्र में मजदूरी कर रहा था। उसने वारदात के रोज तस्लीम का पीछा किया और सुनसान जगह देखकर उसे झाड़ियों की और ले गया जहाँ दोनों के बीच हाथापाई हुई |

इस दौरान आरोपित के हाथ मृतका का स्कार्फ आ गया, जिसके बाद उसने उसी से तस्लीम जहाँ का गला घोंट कर उसे मार दिया और उसके सर में पत्थर से वार कर उसे अचेत कर दिया और उसके साथ दुष्कर्म भी किया तथा पत्थर आदि से चेहरे पर वार कर पूरी तरह से क्षत-विक्षत कर शव को झाड़ियों में छिपा दिया।

जिसके बाद उसने तस्लीम जहां के हाथ का कड़ा, पर्स से रूपए और मोबाइल फोन लेकर फरार ह ओ गया | अभियुक्त पूर्व में भी आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com