Heavy Rain : भारी वर्षा से भवन व गोशाला क्षतिग्रस्त, पुलिया भी बही

भारी वर्षा से भवन व गोशाला क्षतिग्रस्त, पुलिया भी बही

चमोली जिले में भारी बारिश के कारण काफी तबाही मची है। जहाँ एक और बादल फटने से मोक्ष नदी के उफान पर आने से दो पुल बह गए हैं । वही दूसरी ओर नंदानगर के भेंटी बांजबगड़ में दो आवासीय भवन सहित एक गोशाला क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

जबकि प्रशासन ने भवन स्वामियों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कर दिया है। रात भर हो रही लगातार बारिश के कारण नदी किनारे रहने वाले ग्रामीणों ने रात भर जागकर बिताई ।

शनिवार रात हुई भारी वर्षा से नंदानगर के मोख क्षेत्र के धुर्मा में बादल फटने से मोक्ष नदी उफान पर आने से उस पर बने दो पैदल पुल बहने के साथ ही क्षेत्र की कृषि भूमि को काफी नुकसान हुआ है।

दूसरी ओर नंदानगर के भेंटी बांजबगड़ में एक गोशाला के साथ दो आवासीय भवन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिसे देखते हुए प्रशासन ने भवन स्वामियों को सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट कर दिया है।

लगातार हो रही वर्षा के कारण चुफलागाढ़, नंदाकिनी नदी और मोक्ष नदी उफान पर है। नदी किनारे रहने वाले ग्रामीणों ने रतजगा किया।

वहीँ भेंटी में पूरण सिंह की गोशाला के टूटने के कारण उसमें एक मवेशी की मौत हुई है और भेंटी बांजगबड़ के कठूडा तोक में राम प्रसाद और दामोदर प्रसाद के भवन भूस्खलन की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गए । गनीमत यह रही कि भवनों में रह रहे परिवार के सदस्यों ने खतरे का आभास होते ही भवन खाली कर दिए, जिस कारण अप्रिय घटना नहीं हुई |

प्रशासन द्वारा मौके पर पहुंचकर नुकसान का निरीक्षण किया तथा खतरे के दृष्टिगत प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है।

पैदल पुलिया के टूटने को देखते हुए ग्रामीणों की आवाजाही के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com