California: Bobby Duke Middle School in Coachella में ‘अज्ञात रासायनिक रिसाव’ के बाद 18 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

California: Bobby Duke Middle School in Coachella में 'अज्ञात रासायनिक रिसाव' के बाद 18 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

बुधवार सुबह कैलिफोर्निया (California) के कोचेला में बॉबी ड्यूक मिडिल स्कूल में “अज्ञात रासायनिक रिसाव” के बाद कम से कम 18 छात्रों को अस्पताल ले जाया गया। कैलिफ़ोर्निया (California) पीड़ितों को निकालने के लिए अग्निशमन विभाग के कर्मचारी सुबह 11:16 बजे मौके पर पहुंचे।

घटना के वीडियो में कई पुलिस वाहन, एम्बुलेंस, फायर ट्रक स्कूल में खड़े दिखाई दे रहे हैं क्योंकि अधिकारियों ने तुरंत “रासायनिक गंध” के स्रोत को निर्धारित करने का प्रयास किया।

एक्स पर एक पोस्ट में, सीएएल फायर ने लिखा: “अग्निशामक एक अज्ञात रासायनिक रिसाव के साथ एक शैक्षणिक सुविधा में पहुंचे। चौबीस कक्षाओं को अलग कर दिया गया है। मरीजों का मूल्यांकन अग्निशामक पैरामेडिक्स द्वारा किया जा रहा है।

एक अन्य ट्वीट में, इसने बताया कि साइट पर जांच किए गए 19 विद्यार्थियों में से 18 को मामूली चक्कर आने की शिकायत के बाद पास के तीन अस्पतालों में लाया गया था। स्कूल के एक कर्मचारी को भी अस्पताल ले जाया गया. सभी ठीक बताए जा रहे हैं।

Bobby Duke Middle School में गैस रिसाव?

डेजर्ट सन के अनुसार, शैक्षिक सेवाओं के सहायक अधीक्षक के रूप में काम करने वाले फ्रांसिस एस्पार्ज़ा ने कहा कि बच्चों ने हवा में एक अजीब गंध देखी, और कर्मचारियों का मानना ​​​​था कि यह गैस रिसाव हो सकता है। इसके बाद, अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने स्रोत का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन “किसी भी रिसाव” का पता लगाने में विफल रहे। “खतरनाक सामग्री टीम ने प्रवेश किया और किसी भी लीक का पता लगाने में असमर्थ रही। घटना की जिम्मेदारी साउथवेस्ट गैस कंपनी को सौंप दी गई, ”अग्निशमन विभाग ने बताया।

एस्पार्ज़ा ने कहा कि इस बीच, दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया (California) गैस कंपनी को भी कोई गैस रिसाव, गंध या रासायनिक रिसाव नहीं मिला। SoCalGas ने एक बयान में कहा, “गंध प्राकृतिक गैस सेवा से संबंधित नहीं थी।”

मिडिल स्कूल ने तुरंत अभिभावकों को सूचित किया, जो आपातकाल के कारण अपने बच्चों को लेने के लिए स्कूल पहुंचे। सभी जिला कर्मियों को स्कूल में सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया था, “इसलिए (वहां) समर्थन करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त से अधिक वयस्क थे, ताकि हर कोई सुरक्षित रहे,” एस्पारज़ा ने मेल में उल्लेख किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com