Campaign : आवारा पशुओं को पकड़ने का अभियान शुरू, पशु मालिकों पर होगा मुकदमा दर्ज

आवारा पशुओं को पकड़ने का अभियान शुरू, पशु मालिकों पर होगा मुकदमा दर्ज

लालकुआं में लबे समय से ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों के नुकसान के साथ साथ लोगों की मौत का कारण बन रहे आवारा जानवरों को पकड़ने का अभियान शुरू कर दिया गया है। जिला प्रशासन के निर्देश पर लालकुआं नगर पंचायत सहित विभिन्न विभागों की टीम ने सात आवारा सांडों को पकड़कर गौशाला को भेजा है।

इधर मामले की जानकारी देते लालकुआं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी राहुल सिंह ने बताया कि चार टीमें बनाकर इस अभियान की शुरुआत की है। पहले दिन 7 सांडों को पकड़ कर हल्दुचौड़ गौशाला भिजवाया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक उनके द्वारा लगभग दो दर्जन से अधिक आवारा पशुओं को पकड़कर हल्द्वानी सहित लालकुआं की गौशाला में भेजा गया है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सड़कों पर आवारा पशु छोड़ने वाले मालिकों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा साथ ही जुर्माना भी वसूला जाएगा उन्होंने अभियान की शुरुआत में ही लोगों से अपील की है कि वह अपने पालतू पशुओं को सड़कों पर ना छोड़े। नहीं तो इसके परिणाम उन्हें को भुगतने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए प्रशासन का अभियान निरन्तर जारी है और आगे भी जारी रहेगा।

बताते चले कि सोमवार को लालकुआं क्षेत्र के 2 किलोमीटर और घोड़ानाला क्षेत्र से 7 सांडों को पड़कर गौशाला भिजवाने का काम किया गया। इस अभियान में नगर निगम हल्द्वानी और पशु चिकित्सा विभाग, नगर पंचायत लालकुआं, तहसील प्रशासन की टीम मौजूद रही।

रिर्पोटर-मुकेश कुमार, लालकुआं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com