ओडिशा के पुरी में “चंदन यात्रा” (Chandan Yatra) के दौरान पटाखे विस्फोट के कारण: Minor Boy Among 3 Killed, 30 Injured

ओडिशा के पुरी में "चंदन यात्रा" (Chandan Yatra) के दौरान पटाखे विस्फोट के कारण: Minor Boy Among 3 Killed, 30 Injured

ओडिशा के पुरी शहर में चंदन यात्रा (Chandan Yatra) के हिस्से के रूप में नरेंद्र तालाब में भाई-बहन देवताओं के ‘Chapa Khela’ के दौरान पटाखों के विस्फोट में एक नाबालिग लड़के सहित कम से कम तीन लोगों की मौत(Killed) हो गई और 30 से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल(Injured) हो गए।

सूत्रों ने बताया कि विनाशकारी विस्फोट उस समय हुआ जब बुधवार रात तालाब में जगन्नाथ मंदिर की पवित्र त्रिमूर्ति की प्रसिद्ध चंदन यात्रा (Chandan Yatra) चल रही थी।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज के दौरान एक नाबालिग लड़के की जलने से मौत(Killed) हो गई, जबकि दो अन्य की भुवनेश्वर के निजी अस्पतालों में मौत(Killed) हो गई।

ओडिशा के पुरी में "चंदन यात्रा" (Chandan Yatra) के दौरान पटाखे विस्फोट के कारण: Minor Boy Among 3 Killed, 30 Injured

स्थानीय लोगों ने पटाखा विस्फोट पर कहा –

स्थानीय लोगों ने कहा कि विस्फोटित पटाखों की चिंगारी तालाब के देवी घाट की ओर पटाखों के ढेर पर गिरी और बड़े पैमाने पर विस्फोट हुआ।

नतीजतन, पवित्र तालाब में जलक्रीड़ा देखने के लिए स्थल पर जमा हुए भक्तों को गंभीर रूप से जलना पड़ा।

कई श्रद्धालु अपनी जान बचाने के प्रयास में तालाब में कूद गए। स्थानीय निवासियों ने कार्रवाई की और घायलों(Injured) को बचाया जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया।

घायलों(Injured) को शुरू में बाहरी विभाग में ले जाया गया और बाद में पुरी जिला मुख्यालय अस्पताल के शल्य चिकित्सा वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। हालांकि, अस्पताल में बर्न यूनिट की कमी के कारण उनका वहां ठीक से इलाज नहीं हो सका।

उनमें से अधिकांश को बाद में इलाज के लिए भुवनेश्वर और कटक के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया।

स्थानीय लोगों ने दुर्घटना के लिए जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया और विस्फोट के बाद बचाव अभियान में देरी का भी आरोप लगाया। घायल(Injured) व्यक्तियों को तुरंत और पुरी जिला मुख्यालय अस्पताल में उचित उपचार सुविधाओं की कमी

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना के बारे में बात की –

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने दुर्घटना पर चिंता व्यक्त की है और कहा है कि घायलों(Injured) का सभी चिकित्सा खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष (CM Relief Fund) से वहन किया जाएगा।

उन्होंने कहा, “पुरी में नरेंद्र पुस्करिनी में हुई दुर्घटना के बारे में सुनकर मुझे दुख हुआ है। मुख्य सचिव और जिला प्रशासन को घायल(Injured) लोगों का उचित उपचार सुनिश्चित करने और सुचारू संचालन की निगरानी करने का निर्देश दिया गया है। घायलों(Injured) के इलाज का पूरा खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किया जाएगा। सभी के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए महाप्रभू के पास मेरी हार्दिक प्रार्थना “।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com