Raised Questions : कांग्रेस ने उठाए सरकार पर सवाल

कांग्रेस ने उठाए सरकार पर सवाल

लालकुआँ विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एंव कांग्रेस एससी विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष इन्द्रर पाल आर्य ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार की लापरवाही के चलते बरसात में पहाड़ों में लोगों का भारी नुकसान हुआ है |

उन्होंने कहा कि अगर सरकार संजीदगी के साथ काम करती तो इतना बड़ा नुकसान नहीं होता। प्रदेश में जगह जगह पुल टूट गये है उन्होंने कहा कि प्रदेश की अधिकतर सड़कें बंद है लोगों को आने जाने में भारी परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है कई गाँवों का संपर्क टूट चुका है |

उन्होंने कहा कि जिसका जिता जागता उदाहरण हल्द्वानी का गौला पुल है जो बीते दिनों आई बरसात में क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होंने कहा कि गौला पुल के क्षतिग्रस्त होने से आसपास के दर्जनों गाँव के आलावा अन्य शहरों के लोगों को आवागमन में भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

बताते चले कि बीते दिनों आई बरसात में हल्द्वानी की गौला नदी पर बना पुल एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। उक्त पुल से रोजना गौलापार,चोरगलिया, सितारगंज के आलावा टनकपुर, चम्पावत के हजारों लोग आते और जाते हैं। इस पुल के नजदीक ही अन्तराष्ट्रीय स्टेडियम भी बना हुआ है जो नदी के खतरे में आ चुका है।

इधर गौला पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद से काग्रेंस हमलवार हो चुकी है कांग्रेस ने राज्य सरकार को आपदा के मामले में फेल बताया। यहाँ कांग्रेस नेता इन्द्रपाल आर्य ने राज्य को घेरते हुए कहा कि गौला पुल के क्षतिग्रस्त होने से लोगों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि यहाँ पुल कई क्षेत्रों को जोड़ता है इसे रोजना हजारों लोग आवाजाही करते हैं। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी नैनीताल जाने के लिए 10 किलोमीटर दूर घूमकर काठगोदाम से होकर जाना पड रहा है जिसमें लोगों को जाम का भी सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने राज्य सरकार सहित स्थानीय प्रशासन से लोगों के एक वैकल्पिक मार्ग बनाने की मांग की है उन्होंने कहा कि उक्त मार्ग के निर्माण से लोगों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने गौला नदी के बीच पाइपलाइन डालकर वैकल्पिक मार्ग बनाने की मांग की है।

रिपोर्टर, मुकेश कुमार, लालकुआँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com