Haeavy Rain and Lightning Damage : अतिवृष्टि से मोरी के बामसू में क्षति व आकाशीय बिजली गिरने नूराणू में 30 से अधिक भेड़ बकरियों की मौत

अतिवृष्टि व आकाशीय बिजली गिरने क्षति

बड़ी खबर जनपद उत्तरकाशी के मोरी तहसील से है जहां पर गत रात्रि को बामसू गांव में अतिवृष्टि के कारण गोविन्द सिंह पुत्र अवतार सिंह का सेब का बाग एवं उसमेंं बने एक भवन को क्षति पहॅुची है। इस हादसे में जन और पशु हानि नहीं हुई है। तहसीलदार मोरी जबरसिंह असवाल ने राजस्व निरीक्षक के साथ घटना स्थल पर जाकर नुकसान का जायजा लिया और प्रभावित परिवार को तत्कालिक राहत के तौर पर तिरपाल और अहेतुक सहायता की धनराशि उपलब्ध कराई गई।

सुरक्षा के दृष्टिगत प्रभातिव परिवार को गांव के विद्यालय भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। तहसीलदार ने बताया है कि भवन के हुई क्षति का आकलन कर लिया गया है और इसके लिए प्रभावित परिवार को नियमानुसार अनुमन्य सहायता राशि यथाशीघ्र उपलब्ध करा दी जाएगी।

उधर तहसील मोरी के ग्राम पंचायत नूराणू के खोलियों तोक में रात्रि में आकाशीय बिजली गिरने से तीस से अधिक भेड़-बकरियों के मारे जाने की सूचना मिलने के बाद राजस्व विभाग की टीम मौके पर भेजी गई है।

तहसीलदार मोरी ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि इस टीम में दो राजस्व उप निरीक्षक एवं दो होमगार्ड शामिल हैं।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्र जोशी ने बताया है कि पशु चिकित्सा विभाग की टीम भी मौके पर भेजी गई है। दूरस्थ वन क्षेत्र में स्थित उक्त घटनास्थल से इन टीमों के वापस लौटने के बाद इस संबंध में विस्तृत ब्यौरा प्राप्त हो सकेगा।

मनमोहन भट्ट, मोरी/उत्तरकाशी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com