डीएवी पीजी कॉलेज एवं गंगा प्रेम हॉस्पिस के बीच हुआ 3 साल का पैलिएटिव केयर शिक्षा समझौता

डीएवी पीजी कॉलेज एवं गंगा प्रेम हॉस्पिस

उत्तराखंड के शीर्ष स्नात्कोत्तर महाविद्यालय डीएवी कॉलेज एवं राज्य के एकल कैंसर सेवा हॉस्पिस, गंगा प्रेम हॉस्पिस रायवाला के बीच आज एक ऐतिहासिक गैर-वित्तीय करार पर हस्ताक्षर हुये | जिसके तहत उत्तराखंड के सबसे जाने-माने कॉलेज के छात्र पैलिएटिव केयर शोध, समाज सेवा एवं कैंसर मरीज़ों की देख-भाल जैसे कार्यों में हिस्सा लेंगें तथा अपनी शिक्षा एवं सामजिक समझ के दायरे को बढ़ाएंगे ।

ऋषिकेश Uttam Singh

इस समझौते पर दस्तखत करने के लिए डीएवी कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रोफेसर सुनील कुमार, अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर एच एस रंधावा तथा प्रोफेसर बीना जोशी, तथा प्रोफेसर प्रशांत सिंह और प्रोफेसर सुमन त्रिपाठी रायवाला स्थित गंगा प्रेम हॉस्पिस पहुंचे।

गंगा प्रेम हॉस्पिस के मुख्य मेडिकल अधिकारी डॉ तरणजीत सिंह की उपस्थिति में हॉस्पिस की मुख्य कार्यकारी अधिकारी पूजा डोगरा ने इस जन-सेवा दस्तावेज़ पर आधिकारिक रूप से दस्तखत किये।

हॉस्पिस की सुविधाओं का दौर कर प्रधानाचार्य डॉ सुनील कुमार ने कैंसर मरीज़ों के लिए सेवाओं को देखा और प्रशासक से देखभाल के बारे में जानकारी ली। किसी भी लाभ या पैसे के लेन-देन से रहित इस योजना से न केवल पैलिएटिव केयर जैसी विशेष मेडिकल सेवा को बढ़ावा मिलेगा | जहा प्रदेश के युवा छात्र-छात्रों को भी मरीज़ों की देखभाल हेतु ट्रेनिंग प्राप्त होगी| जिसमे कला एवं संगीत थेरेपी जैसे कार्यक्रमों से मरीज़ों एवं उनके परिजनों की सेवा करने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com