Dinesh Karthik Retiement:एलिमेंटर में RCB के बाहर होने के बाद Dinesh Karthik ने दिया IPL से संन्यास लेने का संकेत

Dinesh Karthik Retiement:एलिमेंटर में आरसीबी के बाहर होने के बाद Dinesh Karthik ने दिया IPL से संन्यास लेने का संकेत

बुधवार को आरसीबी के आईपीएल 2024 एलिमिनेटर में राजस्थान से हारने के बाद अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज Dinesh Karthik ने संकेत दिया कि वह अपना आखिरी IPL मैच खेल सकते हैं। अहमदाबाद में प्लेऑफ़ मैच में हार के बाद Karthik ने अपने दस्ताने निकल दिए और भीड़ की तालियों का स्वागत किया।

Karthik ने अभी तक आधिकारिक तौर पर IPL से अपने संन्यास की पुष्टि नहीं की है। IPL 2024 एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में उनका आखिरी सीजन हो सकता है।

RCB के खिलाड़ियों के लिए इतने करीब लेकिन अब तक के एक और साल के कुछ क्षण, इसने उन्हें प्रभावित किया। राजस्थान रॉयल्स से एलिमिनेटर हारने के बाद आईपीएल 2024 से बाहर होने से लीग में उनके प्रिय की शानदार यात्रा का अंत भी हो गया। क्रिकेट के मैदान पर आरसीबी की जर्सी पहने दिनेश कार्तिक का यह आखिरी मौका था। या किसी फ्रैंचाइज़ी के लिए, उस मामले के लिए। डीके ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की लेकिन मैच के बाद के दृश्य स्वयं स्पष्ट थे। कार्तिक ने आईपीएल से संन्यास ले लिया था।

Dinesh Karthik IPL Carrier:

दिनेश कार्तिक का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक महत्वपूर्ण करियर रहा है, उन्होंने वर्षों तक विभिन्न टीमों के लिए खेला है। यहां उनके आईपीएल करियर का संक्षिप्त विवरण दिया गया है:

1. Delhi Daredevils: कार्तिक ने 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की। वह 2010 तक उनके लिए खेले।

2. King Xi Punjab 2011 में कार्तिक किंग्स इलेवन पंजाब में चले गए।

3. Mumbai Indians: 2012 से 2013 तक कार्तिक मुंबई इंडियंस के लिए खेले और इस दौरान टीम के अहम सदस्य रहे।

4. Royal Challengers Banglore: 2014 में कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हुए।

5. Delhi Daredevils: – कार्तिक 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स में लौट आए।

6. Gujarat Lions: जब दिल्ली डेयरडेविल्स में सुधार हुआ और उनका नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स कर दिया गया, तो कार्तिक गुजरात लायंस चले गए, जहां उन्होंने 2016 से 2017 तक खेला।

7.kolkata knight riders: 2018 से, दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ जुड़े हुए हैं, जहां उन्होंने एक खिलाड़ी और टीम के कप्तान दोनों के रूप में काम किया है।

8.Royal Challengers Banglore:कार्तिक 2022 में Rcb में लौट आए।

अपने पूरे आईपीएल करियर के दौरान, Karthik अपने विकेटकीपिंग कौशल के साथ-साथ निचले क्रम में महत्वपूर्ण पारियां खेलने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं और जिन टीमों के लिए उन्होंने खेला है, उनके लिए उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

Also Read:-https://newsxpert.in/rr-vs-rcb-ipl-eliminator-2024/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com