Enchanted Wedding : Wedding Destination Hub बनाने में मांगल निभा रहा है Uttarakhand में महत्वपूर्ण भूमिका

Enchanted Wedding : Wedding Destination Hub बनाने में मांगल निभा रहा है Uttarakhand में महत्वपूर्ण भूमिका

अध्यात्म और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध पर्वतीय राज्य उत्तराखंड वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में एक नई पहचान बना रहा है। इस पहचान को विश्व विख्यात बनाने के लिए मांगल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

देवभूमि उत्तराखंड अब शीघ्र ही दुनिया भर में वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में पहचान बना रही है आपको बता दें मांगल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के उत्तराखंड ड्रीम प्रोजेक्ट, वेडिंग डेस्टिनेशन पर सफलतापूर्वक कार्य कर रही है।

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अब उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित करने का भी मंत्र दे चुके हैं। धार्मिक मान्यताओं से परिपूर्ण राज्य शोध का विषय बन चुकी है। देश विदेश के लोग बड़ी संख्या में उत्तराखंड में वेडिंग डेस्टिनेशन सर्च कर रहे हैं। जो बदलते हुए उत्तराखंड की नई तस्वीर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी वेड इन उत्तराखंड की दिशा में अथक प्रयास कर रहे हैं।

राज्य में धार्मिक, आध्यात्मिक व प्राकृतिक स्थलों में लोग विवाह समारोह आयोजित करने में रुचि ले रहे हैं, प्रधानमंत्री की सलाह से इन प्रयासों को न केवल गति मिलेगी, बल्कि स्थानीय आर्थिकी भी संवरेगी। स्थानीय स्तर पर रोजगार मिलने से उत्तराखंड में पलायन रुकेगा और पहाड़ का पानी पहाड़ की जवानी स्लोगन सार्थक सिद्ध होगा।

वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर उत्तराखंड में प्रसिद्ध त्रिजुगी नारायण की भांति अन्य स्थलों को भी को भी वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर उभरने की तैयारियां जोरों पर है।

मांगलम द्वारा आयोजित Enchanted wedding प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के तौर पर टूरिज्म मिनिस्टर सतपाल महाराज ने गरिमामय उपस्थिति दर्ज करवाई। अपने संबोधन में उन्होंने उत्तराखंड में अपार संभावनाओं की बात कहते हुए उत्तराखंड में पर्यटन और वेडिंग डेस्टिनेशन इनोवेशन के लिए विश्व का आवाहन किया।

स्लीप अंडर द स्टार, होमस्टे, वाइब्रेट विलेज, आदि कैलाश आदि बद्री आदि केदार ,ओम पर्वत , चार धाम यात्रा पर्यावरण प्रदूषण की समस्या को लेकर इलेक्ट्रिक वाहन की और ध्यान आकृष्ट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com