Encounter, Captain Martyred : सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कैप्टन शहीद

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कैप्टन शहीद

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले के अस्सर इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ हुई है। जहाँ चार आतंकियों के मुठभेड़ में मारे जाने की खबर है, जबकि 48 राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन बलिदान हो गए  हैं।

जानकारी के अनुसार अस्सर इलाके में खूने के धब्बे मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया। जहाँ एम4 राइफल सुरक्षा बलों ने बरामद की तथा गोला-बारूद और रसद भी बरामद की है। साथ ही खोजबीन में तीन बैग भी जब्त किए गए हैं ।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना ने इस इलाके में फिर से सर्च अभियान चलाया। सर्च अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सेना में गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान सर्च दल का नेतृत्व कैप्टन दीपक 48 राष्ट्रीय राइफल करते हुए मुठभेड़ में घायल हो गए। घायल अवस्था में इलाज के लिए उन्हें अस्पताल लाया गया और इलाज के दौरान दीपक ने दम तोड़ दिया। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी अस्सर में एक नदी के पास छिपे हुए हैं। 

उधमपुर की तहसील रामनगर के पहाड़ी क्षेत्र में मंगलवार को चार आतंकवादी देखे गए थे। देर शाम तक सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी को लेकर तलाशी अभियान चलाया। जिसको देखते हुए आतंकी डोडा की और रुख कर दिया |

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सियोज धार इलाके में धुंध का फायदा उठाकर आतंकवादी भाग निकले थे। इस इलाके में लगातार मौसम के खराब होने के कारण धुंध बहुत ज्यादा थी और दो फुट की दूरी तक देख पाना मुश्किल था। जिस कारण सुरक्षाबलों को तलाशी अभियान चलाने में परेशानी हुई । वहीँ इस इलाके से आतंकियों के निकलने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने डोडा की तरफ सुरक्षा घेरे को बढ़ा दिया।

आपको बता दें कि डूडू बसंतगढ़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एक हफ्ता पहले भी गोलीबारी हुई थी और उस समय आतंकी भागने में सफल हो गए थे । जिसे लेकर पिछले हफ्ते भर से जंगल में भारतीय सेना के सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरकर रखा था | जहाँ लगातार खराब हो रहा मौसम इन आतंकियों के लिए ढाल बना हुआ था ।

वहीं, सेना का सर्च अभियान जम्मू के पहाड़ी इलाकों में जारी है। जबकि दूसरी और सुरक्षाबल कश्मीर के किश्तवाड़ में भी आतंकियों की तलाश में जुटे हैं।

जानकारी के अनुसार जम्मू के उधमपुर, कठुआ व डोडा में इन दिनों सुरक्षा बलों द्वारा सीमा पार से घुसपैठ करके आने वाले आतंकियों को मार गिराने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com