STF Action : नकली शराब फैक्ट्री का भण्डाफोड़, 78 लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

नकली शराब फैक्ट्री का भण्डाफोड़, 78 लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार
Fake liquor factory busted, smuggler arrested with smack worth Rs 78 lakh


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में उत्तराखंड की मित्र पुलिस द्वारा ड्रग फ्री देवभूमि अभियान चलाया जा रहा है | जिसके चलते एस.टी.एफ ने 263 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। वहीं एसटीएफ ने नकली शराब फैक्ट्री बनाने वाली का नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर कड़ी कार्यवाही की है।

आपको बता दें कि एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि ए.एन.टी.एफ देहरादून की टीम ने 263 ग्राम स्मैक के साथ एक 55 वर्षीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। स्मैक की कीमत लगभग 78 लाख रुपए आंकी गई है | साथ ही उन्होंने कहा कि इसे लेकर थाना डोईवाला में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है और अभी तस्कर से पूछताछ कर पूरे नेटवर्क की छानबीन की जा रही है।

वहीँ दूसरी और की गई नकली शराब फैक्ट्री की कार्यवाही को लेकर एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘इग्स-फ्री देवभूमि अभियान के अंतर्गत एसटीएफ द्वारा ड्रग्स व अवैध/नकली शराब के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश पर कुमाऊ एसटीएफ टीम द्वारा कल रात्रि थाना आईटीआई जनपद ऊधमसिंह नगर क्षेत्र में एक मकान में छापा मारकर, अन्दर संचालित हो रही नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करते हुए 01 अभियुक्त को ऊधमसिंह नगर से गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त के पास से भारी मात्रा में नकली शराब व नकली शराब बनाने का रॉ मटेरियल बरामद किए है। जिसके चलते कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि तैयार शराब को उत्तराखण्ड के कई जनपदों में सप्लाई किया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com