Gujrat Gaming Zone Fire: गुजरात में गेमिंग जोन में आग लगने से 9 बच्चों सहित 24 लोगों की मौत

Gujrat Gaming Zone Fire:Gujrat में गेमिंग जोन में आग लगने से 9 बच्चे के साथ 24 लोगों की मौत।

Gujrat के राजकोट में शनिवार शाम एक Gaming Zoneमें भीषण आग लगने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर कई दमकल गाड़ियों को भेजा गया। प्रारंभिक जांच से पता चला कि युवराज सिंह सोलंकी के स्वामित्व वाले टीआरपी Gaming Zone में अधिकारियों से आवश्यक अग्नि सुरक्षा मंजूरी का अभाव था।अधिकारियों के मुताबिक आग शाम करीब साढ़े चार बजे लगी।

TRP Gaming Zone के मालिक और प्रबंधक सहित दो लोगों को गेमिंग सुविधा में आग लगने की घटना में गिरफ्तार किया है।

Gujrat के मुख्यमंत्री Vupendra Patel ने इस त्रासदी को दिल दहला देने वाला बताते हुए कहा, ”राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देगी। यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि ऐसी घटना दूसरीबार न हो।’ Gaming Zone में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

PM Modi & President Murmu ne Gaming Zone घटना को दुखद बताया

PM Modi ने Gaming Zone घटना पर कहा कि वह “बेहद व्यथित” थे, जबकि राष्ट्रपति ने कहा कि इस घटना ने उन्हें “पीड़ा” पहुँचाया है।

PM Modi ने Gaming Zone घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ‘X’ पर पोस्ट किया, “राजकोट में आग दुर्घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के लिए प्रार्थना। प्रशासन ने प्रभावित लोगों को हर संभव Help प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।

“X पर अध्यक्ष Droupadi Murmu ने कहा, “गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में आग लगने की दुर्घटना में जानमाल के नुकसान के बारे में जानकर मुझे बहुत दुख हुआ है। मेरी संवेदना उन परिवारों के प्रति है जिन्होंने छोटे बच्चों सहित अपने लोगों को खो दिया है। मैं ईश्वर से बचाए गए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com