Guldar Attacked : घात लगाए गुलदार ने ग्रामीण पर किया हमला

घात लगाए गुलदार ने ग्रामीण पर किया हमला

खबर उत्तरकाशी से है जहां पर चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के ग्राम पंचायत बनाड़ी के एक युवक बलबीर लाल पुत्र काशीराम उम्र 40 वर्ष पर घात लगाए गुलदार ने गर्दन के पीछे से जानलेवा हमला कर दिया। गुलदार के हमले से युवक खून से लहुलुहान होकर बुरी तरह घायल हो गया। जिसे ग्रामीणों की मदद से आनन फानन में प्राथमिक उपचार हेतु अति० प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनचौरा पहुंचाया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद घायल को 108 के माध्यम से जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी रेफर कर दिया गया।

घटना उस वक्त घटित हुई जब दतरुणा नामेतोक में बलबीर लाल अपनी छानी से बैलों को पानी पिलाने के लिए पशु जलाशय में ले जा रहा था कि अचानक घात लगाए गुलदार ने बलबीर लाल पर पीछे से झपट कर गर्दन पर हमला कर दिया गुलदार का हमला होते ही वह जोरों से चिल्लाया, युवक की चीख पुकार सुनते ही कुछ ही दूर छानियों से उसकी पत्नी पवित्रा देवी व उसका भतीजा विनोद शोर मचाते, हो हल्ला करते हुए मौके की तरफ दौड़े।

अचानक ज्यादा शोर शराबा सुन गुलदार जंगल की तरफ भाग गया। बलवीर लाल लहुलुहान की हालत में था और गर्दन व हाथों से खून बह रहा था। उन्होंने बड़ी मुश्किल से घायल को तत्काल सड़क पर डिगेटी पुल के पास पहुंचाया और लोकल वाहन की मदद से प्राथमिक उपचार हेतु अति० प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनचौरा पहुंचाया जहां पर चिकित्सक ने घायल को प्राथमिक उपचार देकर, युवक की हालत गंभीर देखते हुए 108 के द्वारा जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी रेफर कर दिया।

वहीं क्षेत्र की कनिष्ठ उप प्रमुख उर्मिला रांगड़ ने वन विभाग से पीड़ित को शीघ्र मुआवजा देने की मांग की है व गुलदार आदमखोर घोषित कर तत्काल पकड़ने या मार देने के लिए वन क्षेत्राधिकारी धरासू को दूरभाष से मांग की।

श्रीमती रांगड ने BSNL से भी तत्काल बनाड़ी क्षेत्र मे लगे मोवाइल टावरों को चालू करने की गुजारिश की है। जिससे यहां नेटवर्किगं की सुविधा का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि नेटवर्किगं की कोई सुविधा न होने के कारण ग्रामीणोे को अपनों की कुशलक्षेम या अचानक हुई घटना की कोई जानकारी नहीं मिल पाती है यहां मोवाइल शोपीस बने रहते है।

मनमोहन भट्ट, चिन्यालीसौड़/उत्तरकाशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com