Hathras Accident:यूपी के Hathras में ‘सत्संग’ आयोजन में भगदड़ में बच्चों समेत 123 लोगों की मौत

Hathras Accident:यूपी के Hathras में 'सत्संग' आयोजन में भगदड़ में बच्चों समेत 116 लोगों की मौत

Hathras Accident: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक धार्मिक सभा में भगदड़ में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 123 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।सूत्रों के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों में अधिकतर बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे थे।

भगदड़ एक ‘सत्संग’ (प्रार्थना सभा) के दौरान हुई जिसमें हजारों लोग शामिल हुए थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के दृश्यों में रोते-बिलखते रिश्तेदारों की मौजूदगी में कई शवों को बसों और टेम्पो में लाते हुए दिखाया गया है।

CM योगी आदित्यनाथ ने घटना के लिए दुख प्रकाश किया और उनके निर्देश पर घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है. Pm Modi और President Murmu ने भी मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि वे घायलों हुए लोगों की शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र, इस घटना के लिए Up सरकार को हर संभव मदद दे रहा है।

भोले बाबा कहाँ है ?

उत्तर प्रदेश के हाथरस में उनके ‘सत्संग’ में भगदड़ में कम से कम 116 लोगों की मौत के बाद बाबा नारायण हरि को जल्द ही गिरफ्तार किए जाने की संभावना है।

भोले बाबा, उनके मूल नाम सूरज पाल है और उन्हें सब साकार विश्व हरि भोले बाबा के नाम से भी जाना जाता है, माना जाता है कि वे फुलराई गांव के पास से लगभग 100 किमी दूर, फुलराई गांव के पास स्थित अपने ‘आश्रम’ में हैं, जहां उन्होंने एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें उन्होंने भाग लिया था। हजारों भक्तों द्वारा.

पुलिस उपाधीक्षक सुनील कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा स्वयंभू बाबा की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में तलाशी अभियान चलाने के बाद भोले बाबा नहीं मिले, जिन्होंने हाथरस में सत्संग आयोजित किया था, जहां भगदड़ मच गई थी। इस जगह ने 116 लोगों की जान ले ली।

पुलिस उपाधीक्षक ने कहा, “बाबा परिसर के अंदर नहीं है… वह हमको नहीं मिले”

भगदड़ दोपहर करीब साढ़े तीन बजे तब हुई जब भोले बाबा कार्यक्रम स्थल से निकल रहे थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने घटना की जांच के भी आदेश दिये.

उत्तर प्रदेश सरकार मृतकों के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई है।

हाथरस भगदड़ हेल्पलाइन नंबर:

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस भगदड़ की घटना के बाद दो हेल्पलाइन नंबर – 05722227041 और 05722227042 – लॉन्च किए हैं।

Also Read:-सुभद्रा योजना (Subhadra Yojana) : महिलाओं को मिलेंगे 50,000 रुपये नगद वाउचर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com