Hathras Stampede 2024 : हाथरस भगदड़ का मुख्य आरोपी दिल्ली में गिरफ्तार

Hathras stampede 2024:हाथरस भगदड़ का मुख्य आरोपी दिल्ली में गिरफ्तार

Hathras stampede का मुख्य आरोपी गिरफ्तार उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को हाथरस में एक ‘सत्संग’ में हुई दुखद भगदड़ के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया हे, इस हादसा में 121 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें अधिक महिलाएं शामिल थी

मुख्य आरोपी के बारे में जानकारी देने के लिए 1 लाख की इनाम:

पुलिस फ़ाइल में प्राथमिक अभियुक्त की पहचान मधुकर के रूप में की गई, जिसे “मुख्य सेवादार” के रूप में भी जाना जाता है। उसके ठिकाने के बारे में जानकारी देने वाले को 1 लाख रुपये का इनाम देने का वादा पहले ही किया जा चुका था।

एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि मधुकर को हाथरस पुलिस की स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) टीम ने उठाया था।

एक अधिकारी ने अपने नाम छुपाकर कहा, “मुख्य सेवादार को दिल्ली के नजफगढ़ इलाके के पास से गिरफ्तार किया गया।”

मधुकर के वकील एपी सिंह ने वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि उनके मुवक्किल ने दिल्ली में इलाज के दौरान खुद को पेश किया था।

गिरफ्तारी से एक दिन पहले पुलिस ने भगदड़ के सिलसिले में छह लोगों को पकड़ा था. उनमें से प्रत्येक उस समूह से संबंधित थे जिसने सत्संग का आयोजन किया था। 2 जुलाई को, स्वयंभू उपदेशक और धर्मगुरु Narayan Sakar Hari, जिन्हें “भोले बाबा” के नाम से भी जाना जाता है, के नेतृत्व में हुए सत्संग में भगदड़ मच गई थी।

एफआईआर के अनुसार, 2.50 लाख से अधिक लोगों ने मण्डली में भाग लिया, जबकि प्रशासन ने केवल 80,000 लोगों को अनुमति दी थी। एफआईआर के अनुसार, सत्संग आयोजकों ने सबूत छिपाकर और चप्पल और अन्य सामान फेंककर कार्यक्रम में लोगों की वास्तविक संख्या को छिपाने की कोशिश की। आस-पास के क्षेत्रों में धर्मगुरु के अनुयायी।

इस बीच, पुलिस सक्रिय रूप से नारायण साकार हरि की पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही है, और टीमों को उन शहरों में भेजा गया है जहां उनके संभावित आपराधिक रिकॉर्ड हैं। हालांकि, एफआईआर में उनके नाम का जिक्र नहीं किया गया है।

Also Read:-Hathras Accident:यूपी के Hathras में ‘सत्संग’ आयोजन में भगदड़ में बच्चों समेत 123 लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com