ओडिशा सरकार ने High School से 5T Charter  बोर्ड हटाने का आदेश दिया

ओडिशा सरकार ने High School से 5T Charter  बोर्ड हटाने का आदेश दिया

ओडिशा सरकार (Odisha Government) ने जिला अधिकारियों को परिवर्तन योजना के तहत सभी हाई स्कूलों से 5T Charter बोर्डों को हटाने का आदेश जारी किया है।

गुरुवार को जारी एक आधिकारिक पत्र में, राज्य परियोजना निदेशक, OSEPA और सदस्य सचिव, मो स्कूल, पारुल पटवारी ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (DEO) को सभी हाई स्कूल ट्रांसफॉर्मेशन (HST) स्कूलों में 5T Charter बोर्ड को हटाने का निर्देश दिया।

पत्र में कहा गया है, “सूचना और जनसंपर्क (आई एंड पी आर) के प्रधान सचिव से प्राप्त निर्देशों के अनुसार, आपको सभी एचएसटी स्कूलों में तत्काल प्रभाव से 5T Charter बोर्ड को हटाने का निर्देश दिया गया है।

ओडिशा सरकार ने High School से 5T Charter  बोर्ड हटाने का आदेश दिया

इससे पहले, आई एंड पी आर विभाग ने 5T Charter और मो सरकार बोर्डों को हटाने पर कथित सरकार के आदेश पर स्पष्टीकरण जारी किया था, जिन्हें राज्य में पिछली बीजू जनता दल (बीजद) सरकार द्वारा पेश किया गया था।

इसने एक्स पर पोस्ट किया, “सोशल मीडिया अकाउंट (एक्स) मोहनमाझी _ भाजपा पर कथित तौर पर पोस्ट की गई ‘मो सरकार’ और 5टी के संबंध में खबर तथ्य पर आधारित नहीं है।

विभाग ने यह स्पष्टीकरण तब जारी किया जब यह बताया गया कि उसने राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों से 5T Charter और मो सरकार बोर्डों को तत्काल हटाने का निर्देश दिया है। इसमें कहा गया है कि यह जानकारी मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी के फर्जी फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट की गई थी और उनके आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल का विवरण साझा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com