मुंबई में एक व्यक्ति को आइसक्रीम(Ice Cream) में मानव उंगली(Human Finger) मिली, जांच शुरू

NDTV द्वारा रिपोर्ट की गई एक चौंकाने वाली घटना में, मुंबई के एक निवासी को तब बहुत बुरा अनुभव हुआ जब उसे अपनी आइसक्रीम(Ice Cream) में एक इंसानी उंगली(Human Finger) मिली। मलाड उपनगर में रहने वाले डॉ. ओरलेम ब्रैंडन सेराओ ने ऑनलाइन आइसक्रीम(Ice Cream) ऑर्डर की और उन्हें एक अप्रत्याशित और दर्दनाक अतिरिक्त “टॉपिंग” मिली।

घटना

मंगलवार को, डॉ. सेराओ ने डिलीवरी ऐप के ज़रिए यम्मो आइस क्रीम से तीन आइसक्रीम(Ice Cream) कोन ऑर्डर किए। उनमें से एक कोन, बटरस्कॉच फ्लेवर का था, जिसमें एक अप्रत्याशित और भयानक आश्चर्य था। अपनी मिठाई का आनंद लेते समय, डॉ. सेराओ को अपने मुंह में एक ठोस टुकड़ा महसूस हुआ, जिसे उन्होंने पहले तो अखरोट या चॉकलेट का टुकड़ा समझ लिया।

डॉ. सेराओ ने एक वीडियो बयान में बताया, “मैंने एक ऐप से तीन कोन आइसक्रीम(Ice Cream) ऑर्डर की थीं। उनमें से एक यम्मो ब्रांड की बटरस्कॉच आइसक्रीम(Ice Cream) थी। इसका आधा हिस्सा खाने के बाद, मुझे लगा कि मेरे मुंह में एक ठोस टुकड़ा है। मुझे लगा कि यह कोई अखरोट या चॉकलेट का टुकड़ा हो सकता है और मैंने यह जांचने के लिए इसे थूक दिया कि यह क्या है।”

करीब से जांच करने पर पता चला कि यह ठोस टुकड़ा एक इंसानी उंगली(Human Finger) है, जिस पर नाखून और उंगलियों के निशान हैं। “मैं एक डॉक्टर हूँ इसलिए मुझे पता है कि शरीर के अंग कैसे दिखते हैं। जब मैंने ध्यान से इसकी जांच की, तो मैंने इसके नीचे नाखून और उंगलियों के निशान देखे। यह अंगूठे जैसा लग रहा था। मैं सदमे में हूँ,” उन्होंने कहा।

तत्काल कार्रवाई

डॉ. सेराव ने तुरंत उंगली(Human Finger) को आइस पैक में सुरक्षित रखा और मलाड पुलिस को घटना की सूचना दी। शिकायत दर्ज की गई और खाद्य पदार्थों में मिलावट और मानव जीवन को खतरे में डालने के आरोप में युम्मो आइसक्रीम(Ice Cream) के खिलाफ जांच शुरू की गई।

आधिकारिक प्रतिक्रिया और जांच

मलाड पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले को पूरी गंभीरता से ले रही है। आइसक्रीम(Ice Cream) को जांच के लिए भेज दिया गया है, और उंगली(Human Finger) की फोरेंसिक जांच की जा रही है ताकि पता लगाया जा सके कि यह कहां से आई और यह खाद्य उत्पाद में कैसे पहुंची।

जनता की प्रतिक्रिया

इस घटना ने जाहिर तौर पर लोगों में काफी आक्रोश पैदा किया है, जिससे खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता मानकों को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। डॉ. सेराओ की यह घटना खाद्य संदूषण के संभावित खतरों और खाद्य उद्योग में सख्त नियामक निगरानी के महत्वपूर्ण महत्व को उजागर करती है।

कानूनी निहितार्थ

युम्मो आइस क्रीम के लिए कानूनी परिणाम गंभीर हो सकते हैं, जिसमें खाद्य पदार्थों में मिलावट के आरोप शामिल हैं, जो भारतीय कानून के तहत एक गंभीर अपराध है। अगर दोषी पाया जाता है, तो कंपनी को भारी दंड का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें जुर्माना और जिम्मेदार लोगों के लिए संभावित कारावास शामिल है।

निष्कर्ष

यह घटना उत्पादकों और उपभोक्ताओं दोनों द्वारा सख्त खाद्य सुरक्षा उपायों और सतर्कता की महत्वपूर्ण आवश्यकता की एक कठोर याद दिलाती है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती है, यह आशा की जाती है कि भविष्य में ऐसी भयावह घटनाओं को रोकने और सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा से समझौता करने के लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने के लिए उचित कार्रवाई की जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए आप NDTV की वेबसाइट पर पूरी रिपोर्ट पढ़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com