India vs Zimbabwe T20 Highlights :Zimbabwe ने भारत को 13 रन से हराकर इतिहास रच लिया

India vs zimbabwe T20 Highlights :zimbabwe ने भारत को 13 रन से हराकर इतिहास रच लिया

India vs Zimbabwe T20 Highlights:Harare Sports Club में कल दिखाई दी अविश्वसनीय दृश्य! जिम्बाब्वे भारत को 13 रन से हराकर भारत के ऊपर एक एतिहासिक जीत हासिल की ! वाशिंगटन सुंदर पारी की दूसरी-आखिरी गेंद पर आउट हो गए और मेजबान टीम के लिए यह एक बड़ी जीत थी। अपनी टी20 विश्व कप जीत से ताज़ा, भारत ने तीन डेब्यू कैप सौंपते हुए एक युवा टीम को मैदान में उतारने का फैसला किया – अभिषेक शर्मा, रियान पराग और ध्रुव जुरेल और तीनों के बीच बल्ले से एक भूलने योग्य मैच है।

Sikandar Raza की अगुवाई वाली जिम्बाब्वे ने शनिवार (6 जुलाई) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में भारत के खिलाफ 115 रनों के कुल स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रही अफ्रीकी टीम ने पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 13 रनों से हरा दिया।

Match की सारांश:

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 115 रन का स्कोर बनाया और फिर इसका बचाव करते हुए भारतीय टीम को 19.5 ओवर में 102 रन पर आउट कर दिया। कप्तान रज़ा और तेज़ गेंदबाज़ तेंडाई चटारा ने तीन-तीन विकेट लिए, जिससे मेजबान टीम 2024 में खेले गए टी20ई में भारत को हराने वाली पहली टीम बन गई।

भारत के लिए शुबमन गिल ने 31 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 27 रन बनाए. सुंदर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज मैच में नहीं चला।

वहीं जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा और तेंडाई चतारा ने तीन-तीन विकेट लिए. इसके अलावा, ब्रायन बेनेट, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजाराबानी और ल्यूक जोंगवे ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले जिम्बाब्वे ने 9 विकेट खोकर 115 रन बनाए थे. ब्रायन बेनेट (22), डायोन मायर्स (23), क्लाइव मैडेंडे (29) और माधेवेरे (21) ने टीम के लिए कुछ अच्छे रन बनाए।

भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 4, वाशिंगटन सुंदर ने 2, जबकि मुकेश कुमार और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।

श्रृंखला के शुरुआती मैच में करारी हार झेलने के बाद, भारत दूसरे मैच में वापसी करना चाहेगा, जो रविवार को उसी स्थान पर होने वाला है।
भारत का कोई भी विश्व कप विजेता शनिवार और रविवार को पहले दो मैचों में एक्शन में नहीं होगा, लेकिन टीम के सदस्य यशस्वी जयसवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन आखिरी तीन मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

जिम्बाब्वे और भारत अपना दूसरा T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच कहाँ खेलेंगे?

जिम्बाब्वे और भारत अपना दूसरा ट्वेंटी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेलेंगे।

आप जिम्बाब्वे बनाम भारत को दूसरे ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय लाइव स्ट्रीम में कहाँ देख सकते हैं?

SonyLIV जिम्बाब्वे और भारत के बीच दूसरे ट्वेंटी20 अंतर्राष्ट्रीय का लाइव कवरेज प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त, आप इसमें कार्रवाई देख सकते हैं।

Also Read:-Jio Mobile Tariff Hike: कीमत में बढ़ोतरी के साथ ही जियो ने बंद कर दिए ये OTT वाले प्लान, यहां चेक करें लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com