Jollygrant Airport पंहुचा पांचों शहीद जवानों का Mortal Remains

Jollygrant Airport पंहुचा पांचों शहीद जवानों का Mortal Remains पार्थिव शरीर


जम्मू कश्मीर के कठुआ आतंकी हमले में शहीद उत्तराखंड के पांचों जवानों का पार्थिव शरीर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा। जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम दिग्गजों ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की अब एयरपोर्ट से शहीदों के पार्थिव शरीर को पैतृक निवास स्थान भेजे जाएंगे।

गौरतलब हो कि बीती रोज यानी 8 जुलाई को जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने घात लगाकर सेना पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया था. सेना ने भी काउंटर अटैक कर जवाबी फारयिंग की, लेकिन आतंकी जंगल की तरफ भाग गए।

इस आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे. जबकि, 5 जवान बुरी तरह से घायल हो गए. इस आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच वीर सपूत शहीद हो गए. जिसमें जेसीओ (नायब सूबेदार) आनंद सिंह, हेड कांस्टेबल कमल सिंह, राइफलमैन अनुज सिंह, नायक विनोद कुमार और राइफलमैन आदर्श नेगी में शामिल हैं।

Monday को सेना वाहन पर हुआ था Terrorist Attack

आतंकी हमले की घटना सोमवार दोपहर बाद हुई थी, जब बिलावर उप जिले में बदनोता के नाले के पास सेना के 22 गढ़वाल राइफल्स के वाहन पर आतंकियों ने हमला कर दिया। सेना का यह वाहन इलाके में गश्त पर था। वाहन में दस जवान सवार थे। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका। इसके बाद सेना के वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी। इस आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए, 5 जवान घायल हैं।

Monday को सेना वाहन पर हुआ था Terrorist Attack
Monday को सेना वाहन पर हुआ था Terrorist Attack

ये पांचों जवान उत्तराखंड के रहने वाले थे। एक साथ 5 जवानों की शहादत से राज्य में शोक की लहर है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम धामी ने आतंकी हमले को कायराना हरकत बताते हुए पांच जंबाजों की शहादत पर शोक जताया है।

मुख्यमंत्री ने आतंकी हमले को बताया कायराना

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा- जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों द्वारा किए गए कायराना हमले में जनपद टिहरी के आदर्श नेगी जी के शहीद होने का समाचार अत्यंत दुःखद है। माँ भारती की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त आदर्श नेगी जी का यह सर्वोच्च बलिदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com