फिल्म रिव्यू: Kalki 2898 AD

 फिल्म रिव्यू: Kalki 2898 AD

Kalki 2898 AD : भारतीय सिनेमा का एक मजबूत कदम है, जो फ्यूचरिस्टिक और मायथोलॉजिकल सिनेमा बनाने की कोशिश किया गया है। यह फिल्म अपने थर्ड एक्ट के कारण भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक बन जाती है।

Kalki 2898 AD फिल्म का परिचय  

Kalki 2898 AD एक अनोखी फिल्म है जिसे नाग अश्विन ने निर्देशित किया है। यह फिल्म भारतीय सिनेमा में एक नया मील का पत्थर साबित होती है। हालाँकि, फिल्म की शुरुआत काफी धीमी है, खासकर प्रभास के इंट्रोडक्ट्री सीन के दौरान, जो काफी खिंचता चला जाता है। यह फिल्म भव्य विज़ुअल्स और विस्तृत कहानी के साथ बनाई गई है, जो इसे एक अनूठा अनुभव बनाती है।

Kalki 2898 AD कहानी का सारांश  

फिल्म की कहानी महाभारत के अश्वत्थामा से शुरू होती है, जो शापित है कि तब तक जीवित रहेगा जब तक भगवान कृष्ण उसे मोक्ष नहीं देंगे। कहानी 6000 साल आगे, यानी 2898 AD में पहुँचती है, जहां पूरा देश रेगिस्तान बन चुका है और मानव सभ्यता काशी तक सीमित है। काशी को सुप्रीम यास्किन और उसकी सेना द्वारा नियंत्रित किया जाता है। यहां भैरवा नामक बाउंटी हंटर की कहानी शुरू होती है, जिसका एक ही मकसद है – कॉम्प्लेक्स में पहुँचना। एक प्रेग्नेंट महिला के फरार होने पर भैरवा, यास्किन की सेना और अश्वत्थामा के बीच टकराव होता है।

Kalki 2898 AD फिल्म के प्रेरणा स्रोत  

‘Kalki’ को देखकर आपको ‘मैड मैक्स: फ्यूरी रोड’, ‘स्टार वॉर्स’, ‘ड्यून’ और मार्वल फिल्मों की याद आएगी। हालांकि, इन फिल्मों के जैसे इमोशन ‘Kalki’ में नहीं मिलते। फिल्म में आपको किसी भी मौके पर कनेक्टेड महसूस नहीं होगा, जो इसकी सबसे बड़ी खामी है।

Kalki 2898 AD फर्स्ट हाफ  

फिल्म का फर्स्ट हाफ कहानी की सेटिंग में जाता है, जो दर्शकों के लिए खीझ और निराशा का कारण बनता है। इंटरवल के बाद फिल्म की कहानी गंभीर होती है और भैरवा तथा अश्वत्थामा के बीच का फाइट सीक्वेंस दर्शकों की उम्मीदें बढ़ाता है।

Kalki 2898 AD परफॉर्मेंस  

अमिताभ बच्चन ने अश्वत्थामा का रोल किया है, जो फिल्म में प्रभास को ओवरशैडो करते हैं। प्रभास ने भैरवा का किरदार निभाया है, जो क्लाइमेक्स में बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हैं। दीपिका पादुकोण ने सुमति का किरदार निभाया है, लेकिन उनके पास परफॉर्म करने का ज्यादा स्कोप नहीं है। कमल हासन ने सुप्रीम यास्किन का किरदार निभाया है, जो फिल्म में बमुश्किल दो-तीन सीन्स में नजर आते हैं।

Kalki 2898 AD कुल मिलाकर कैसा है 

‘Kalki 2898 AD’ एक  एक बहुत ही बढ़िया फिल्म है,  इसके विजुअल इफेक्ट बहुत ही अच्छी तरीके से बनाया गया है,   आपको एक बार थिएटर में जाकर जरूर देखना चाहिए | क्योंकि इस  मूवी में  Kalki  के बारे में बताया गया है |  यह भारत की सबसे महंगी फिल्म है इसको बनाने में बहुत ही ज्यादा विजुअल इफेक्ट उसे किया गया है इसमें यह दिखाया गया है कि आने वाला फ्यूचर कैसा होगा |

Kalki 2898 AD  का निष्कर्ष  

‘Kalki 2898 AD’ की खूबियों और खामियों को जानने और समझने के लिए आपको यह फिल्म खुद सिनेमाघरों में जाकर देखनी चाहिए। नाग अश्विन ने एक यूनिक फिल्म बनाने की कोशिश की है, जो विज़ुअल्स के मामले में शानदार है। हालांकि, फिल्म की कहानी और इमोशनल कनेक्शन में कुछ कमी है, लेकिन फिल्म का थर्ड एक्ट इसे खास बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com