Khurmola-Nawagaon Road के हैं खस्ताहाल, जगह जगह पर पड़ा हुआ है भूस्खलन का मलवा, PMGSY विभाग कर रहा नज़र अंदाज़

Khurmola-Nawagaon Road

खबर उत्तरकाशी से है जहां पर डुण्डा प्रखंड के अन्तर्गत PMGSY का खुरमोला-नवांगाव मोटर मार्ग पिछले दिनों से खस्ताहाल हालत में है। भारी बारिश से जहां जगह जगह मलवा आया हुआ है तो वहीं सड़क किनारे उगी हुई बड़ी बड़ी झाड़ियां दुर्घटनाओं को न्योता दे रही है ।

आपको बताते चलें कि पहाड़ों में लगातार हो रही बरसात से खुरमोला-नवांगाव मोटर मार्ग पर, पिछले दिनों जगह जगह पर भारी मलवा आ गया था और सड़क जगह जगह पर बाधित हो गई । मार्ग बाधित होने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा सम्बंधित विभाग PMGSY को दी गई, लेकिन दस दिन बीत जाने के बाद भी विभाग ने इस मार्ग से, ना ही मलवा हटाया और ना ही नालियां बनाई गई।

विभाग की इस घोर लापरवाही से वाहन चालकों को अपनी जान जोखिम में डालकर इस मार्ग से गुजरना पड़ रहा है। तो वहीं सड़क की नालियां व कलवट बंद होने से सारा मलवा सीधे काश्तकारों के खेतों में जा रहा है जिससे कि काश्तकारों की फसल भी चौपट हो रही है।

मोटर मार्ग की खस्ताहाल हालात ने PMGSY विभाग पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं कि आखिर विभाग क्यों नहीं इस मोटर मार्ग की मिन्टीनेंस पर ध्यान दें रहा है और क्यों विभाग सड़क किनारे हुए अतिक्रमण को हटाने में विफल हो रहा है।

बता दें कि खुरमोला से नवांगाव तक लोगों ने अपनी भवन निर्माण सामग्री का जमावड़ा भी काफी समय से सड़क पर लगाया हुआ है और कुछ लोगों ने गोबर की ढांग भी सड़क किनारे लगा रखी है जिससे पूरी सड़क संकरी बनी हुई है और आने -जाने वाले वाहनों को सडक की तंगी हालत से जूझना पड़ रहा है लेकिन विभाग सब कुछ देखते हुए मूकदर्शक बना हुआ है।

मनमोहन भट्ट, ब्रहमखाल/उत्तरकाशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com