Heavy Rains : भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

जिला मुख्यालय उत्तरकाशी व आसपास के क्षेत्रों में अत्यधिक वर्षा होने के कारण नालों में अनेक नालों से काफी पानी और मलवा आया है। गुफियारा उत्तरकाशी के पास वर्णावत पर्वत से भारी मलबा एवं पत्थर गिरे हैं। पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी द्वारा देर रात्रि में मौके पर पंहुचकर लोगों से अलर्ट रहते हुए सुरक्षित स्थानों पर बने रहने की अपील की गई तथा स्थानीय लोगों को आश्रम/धर्मशालाओं में शिफ्ट कराया गया है। उत्तरकाशी से तेखला की ओर ट्रैफिक को जीरो जोन किया गया है, यातायात को मनेरा बाईपास की ओर से डायवर्ट किया गया है।

जिला प्रशासन के द्वारा गुफ़ियारा क्षेत्र से कुछ घरों से लोगों को अन्यत्र सुरक्षित स्थानों पर जाने और क्षेत्र में रह रहे लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। जिला मुख्यालय पर आपदा प्रबंधन तंत्र को अलर्ट करते हुए सभी जिम्मेदार अधिकारियों को नियंत्रण कक्ष में बुला लिया गया है। जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट आपातकालीन परिचालन केंद्र में मौजूद हैं । जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीआएफ व प्रशासन की टीम गुफ़ियारा क्षेत्र में मौजूद है।

गुफियारा जल संस्थान के ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण जिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारी, जनपद आपातकालीन परिचालन केंद्र में पहुंचते हुए भूस्खलन से प्रभावित लोगो को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने एवं अन्य व्यवस्थाएं करने हेतु दिशा निर्देश संबंधित अधिकारीयों एवं कर्मचारियों को दिए जा रहे हैं |

जिलाधिकारी द्वारा जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा कर किसी भी संभावित स्थिति से निपटने की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। अभी तक कहीं से किसी भी प्रकार के जान माल की क्षति की सूचना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com