Malai for Glowing Skin: रात को सोने से पहले लगाएं ये एक चीज, सुबह चेहरा दिखेगा खिलाखिला

Malai for Glowing Skin: रात को सोने से पहले लगाएं ये एक चीज, सुबह चेहरा दिखेगा खिलाखिला

 Malai for Glowing Skin : – Skin केयर के लिए आपने कई घरेलू नुस्खे आजमाए होंगे, लेकिन क्या आपने कभी मलाई का इस्तेमाल किया है? घर पर आसानी से उपलब्ध होने वाली मलाई आपकी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद हो सकती है। मलाई में मौजूद फैट्स Skin की कई समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। आइए जानें, चेहरे पर मलाई के इस्तेमाल से क्या फायदे हो सकते हैं।

Malai for Skincare: 

खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा की चाहत किसे नहीं होती? इसके लिए हम महंगे Skin प्रोडक्ट्स से लेकर घरेलू नुस्खों तक, हर तरीका अपनाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी रसोई में मौजूद मलाई आपकी त्वचा को निखारने में मदद कर सकती है? मलाई दूध से बनी होती है, जिसमें भरपूर मात्रा में फैट होता है।

मलाई का इस्तेमाल खाने में तो आपने कई बार किया होगा, लेकिन इसे अपने Skin केयर रूटीन में शामिल करके आप चेहरे पर गजब का ग्लो पा सकते हैं। हफ्ते में केवल दो रात मलाई का इस्तेमाल करने से ही आपकी त्वचा खिल उठेगी। चलिए, जानते हैं चेहरे पर मलाई लगाने के फायदों के बारे में।

कैसे लगाएं चेहरे पर मलाई?

सबसे पहले, अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें और ताजी मलाई लगाएं। आप इसे हल्के हाथों से मसाज भी कर सकते हैं। कुछ समय के लिए मलाई को चेहरे पर छोड़ दें और फिर पानी से धो लें। इससे आपकी त्वचा नरम और चमकदार हो जाएगी।

कैसे लगाएं चेहरे पर मलाई

चेहरे की रंगत निखारती है

मलाई में मौजूद लैक्टिक एसिड Skin को एक्सफोलिएट करके डेड सेल्स को हटाता है। इससे त्वचा की डलनेस दूर होती है और रंगत निखरती है।

चेहरा साफ होता है

मलाई में फैट्स होते हैं, जो त्वचा के छिद्र में जमा गंदगी और ऑयल को साफ करते हैं। जिससे त्वचा साफ और सुंदर दिखती है , अगर आप चेहरे पर मलाई लगाकर सोते हैं तो आपके छिद्र  में जितने भी गंदगी जमी होती है ,  उसको यह  बाहर निकल देती है और चेहरा निखरता है | 

Skin की ड्राईनेस दूर होती है

मलाई में फैट्स की अधिकता होती है, जो Skin की ड्राईनेस को दूर कर उसे मॉइस्चराइज करता है। अगर आपकी Skin ड्राई है, तो मलाई का नियमित इस्तेमाल इसे मुलायम और हेल्दी बना सकता है। ड्राई Skin पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स जल्दी दिखती हैं, लेकिन मलाई लगाने से इन समस्याओं से बचा जा सकता है।

Skin की मरम्मत होती है

मलाई कोलाजेन बनने की प्रक्रिया को बढ़ावा देती है, जो प्रदूषण और हानिकारक रसायनों से डैमेज हुई Skin बैरियर को ठीक करने में मदद करती है। इससे एजिंग के लक्षण कम होते हैं और Skin हेल्दी रहती है।

निवेदन:- अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया तो प्लीज कमेंट करके बताएं और अपने दोस्त के साथ जरूर शेयर करें |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com