Himachal Weather : मौसम विभाग ने जारी किया हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट, 128 सड़कें भूस्‍खलन से बंद

मौसम विभाग ने जारी किया हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट

भारी बारिश से भूस्‍खलन होने के चलते हिमाचल प्रदेश में तक़रीबन 128 सड़कें बंद हो चुकी हैं । वहीँ मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए छह जिलों में बाढ़ के खतरे की भी चेतावनी ही है तथा ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इस दौरान भारी बारिश के चलते प्रदेश में 67 जल आपूर्ति योजनाएं और 44 बिजली स्टेशन बाधित हुईं।

लगातार हो रही बारिश से भूस्खलन तथा बाढ़ के कारण करीब 128 सड़कें बंद हो चुकी हैं । साथ ही शनिवार को अलग-अलग स्‍थानों पर आंधी और भारी बारिश का मौसम विज्ञान विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग द्वारा आगामी 15 अगस्‍त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

शनिवार को सोलन, मंडी, शिमला, सिरमौर, बिलासपुर और कुल्लू जिलों के अलग-अलग स्थानों में मध्यम बाढ़ के खतरे की चेतावनी दी गई है।

वहीँ मंडी, ऊना, हमीरपुर, सिरमौर, और कांगड़ा जिलों में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की सम्भावना जताई गई है और लोगों को भी सतर्क रहने को कहा गया है।

निचले इलाकों में तेज हवाओं और जलभराव के कारण मौसम विभाग ने फसलों और कच्चे घरों को नुकसान की संभावना को देखते हुए लोगों को आगाह किया है। मौसम के कहर को देखते हुए शिमला में 21, मंडी में 60, कांगड़ा में पांच, कुल्लू में 37, किन्नौर में चार और हमीरपुर जिले में एक सड़कें बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com