Mining Mafias की अब खैर नहीं, अवैध खनन पर राजस्व विभाग की छापेमारी दूसरे दिन भी लगातार जारी

खबर उत्तरकाशी से है जहां पर बरसात में अवैध खनन माफिया सक्रिय हो जाते थे लेकिन अब अवैध खनन माफियाओं की खैर नहीं है। बुद्धवार को दूसरे दिन भी राजस्व विभाग की अवैध खनन पर छापेमारी जारी रही और अलग-अलग स्थानों में छापेमारी कर 195700रू का राजस्व वसूला।

राजस्व विभाग की टीम ने सबसे पहले स्थान माण्डों में छापेमारी कर भारी मात्रा रेत बरामद की। बरामद रेत की राजस्व विभाग के द्वारा बोली लगाई गई जिसकी नीलामी 106500रू में की गई। उसके बाद टीम ने दूसरी तरफ स्थान तिलोथ में छापेमारी कर 89200रू की रेत की नीलामी की। नीलामी की दोनों धनराशि को सरकारी खाते में जमा कराया गया।
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजस्व विभाग को उत्तरकाशी मे हो रहे अवैध खनन की लगातार शिकायतें मिल रही थी जिस पर कार्यवाही करते हुए राजस्व विभाग एक्शन में

आ गया और उप जिलाधिकारी भटवाड़ी बृजेश तिवारी ने तत्काल राजस्व अधिकारी टीम गठित कर छापेमारी करने के निर्देश दिए। अधिकारियों की टीम में तहसीलदार भटवाड़ी सुरेश प्रसाद सेमवाल, नायब तहसीलदार भटवाड़ी जगेन्द्र चौहान, राजस्व निरीक्षक जोशियाडा, राजस्व उपनिरीक्षक जोशियाडा अरविंद पंवार के द्वारा अवैध खनन पर छापेमारी कर अवैध खनन माफियाओं पर शिकंजा कसा जा रहा है।

मनमोहन भट्ट, उत्तरकाशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com