Fogging : मच्छरों से निजात दिलाने को नगर पंचायत ने शुरू कराई फॉगिंग

मच्छरों से निजात दिलाने को नगर पंचायत ने शुरू कराई फॉगिंग

नगर पंचायत थराली के विभिन्न वार्डों में बढ़ते मच्छर के प्रकोप से निजात दिलाने को लेकर नगर पंचायत ने फॉगिंग शुरू कराई है। फॉगिंग मशीन से पूरे नगर पंचायत के सभी वार्डों में मच्छर मारने की दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।

क्षेत्र में इन दिनों मच्छरों का प्रकोप काफी बढ़ गया है जिससे मच्छर जनित बीमारी बढ़ रही है। सीएचसी सहित निजी क्लिनिकों में बुखार व अन्य बीमारियों के मरीज भी लगातार बढ़ रहे हैं।

मौसमी बुखार, वायरल, इंफेक्शन, खांसी, सर्दी बुखार के मरीजों में तेजी आई है। जो मरीज आ रहे हैं उनमें ज्यादातर बच्चे व बुजुर्ग है। चिकित्सकों द्वारा इसका कारण बदलते मौसम और मच्छरों का प्रकोप बताया जा रहा है।

क्षेत्र में मच्छरों के बढ़ते प्रकोप व बढ़ रहे मच्छर जनित बीमारियों को लेकर थराली नगर पंचायत सतर्क हो गया है और वार्डों में फॉगिंग कराना शुरू कर दिया है।

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी टकार कौशल ने बताया कि नगर पंचायत के सभी वार्डों में मच्छरों से बचाव के लिए मच्छर मारने वाली दवाई का छिड़काव शुरू कराया गया है। फागिंग नगर पंचायत के सभी वार्ड में कराई जायेगी।

आज मुख्य बाजार तथा अपर बाजार में पर्यावरण मित्र तथा नगर पंचायत कर्मचारियों द्वारा फॉगिंग की गई उन्होंने बताया कि नियमित हर तीसरे दिन फॉगिंग कराने के लिए कर्मचारियों से कहा गया है।

आगामी एक सप्ताह के भीतर पूरे नगर के नाले, नालियों व अन्य ऐसे स्थानों पर छिड़काव कर दिया जाएगा, जहां पर मच्छरों के पैदा होने की संभावना नजर आ रही है।

सुभाष पिमोली थराली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com