Paris Olympics 2024 : नीरज चोपड़ा पहुंचे फाइनल में, बनेंगे पांचवें खिलाड़ी यदि जीता गोल्ड 

नीरज चोपड़ा पहुंचे फाइनल में, बनेंगे पांचवें खिलाड़ी यदि जीता गोल्ड 

पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने कमाल की शुरुआत की है। आज उन्होंने First Round में अपने पहले ही थ्रो में फाइनल का टिकट हासिल किया।  आगामी 8 अगस्त को नीरज चोपड़ा ओलंपिक 2024 के फाइनल में नजर आएंगे। जहाँ भारतीय समयानुसार नीरज का मैच देर रात को खेला जाएगा।

ग्रुप बी में नीरज चोपड़ा एक्शन में नजर आये । जहाँ उन्होंने पहले ही प्रयास में 89.34 मीटर का थ्रो फेंककर सीजन बेस्ट थ्रो फेंका | जिसके बाद उन्हें और कोई थ्रो फेंकने की जरूरत नहीं पड़ी। इस थ्रो के साथ ही नीरज चोपड़ा दोनों ग्रुप में टॉप पर रहे। 

जबकि फाइनल में नीरज चोपड़ा को नए तरीके से शुरुआत करनी होगी। 26 वर्ष  के नीरज चोपड़ा आगामी 8 अगस्त को भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में नजर आएंगे।

भारतीय समयानुसार रात 11:55 बजे फाइनल मैच शुरू होगा। नीरज के साथ साथ ग्रेनाड के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन पीटर एंडरसन, ब्राजील के लुईस मॉरीसियो डा सिल्वा, मालदेवा के एंड्रियन मारडेयर और पाकिस्तान के अरशद नदीम ने भी सीधे फाइनल में जगह बनाई। 

पेरिस में इतिहास रचने का नीरज के पास शानदार मौका है और वह गोल्ड से एक कदम दूर हैं। यदि वह पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतते हैं तो वह लगातार दो ओलंपिकों में गोल्ड मैडल जीतने वाले पांचवें जेवलिन थ्रोअर बन जाएंगे। 

ओलंपिक में यह कमाल अब तक एरिक लेमिंग (स्वीडन, 1908 और 1912), जोन्नी माइरा (1920 और 1924), जान जेलेंजी (1992 और 1996) और आंद्रियास टी (नॉर्वे, 2004 और 2008) ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com