Nitish Kumar: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दिया सीधा अल्टीमेटम: बिहार बनेगा किंग मेकर, जानें उनकी 3 धांसू डिमांड्स!

Nitish Kumar: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दिया सीधा अल्टीमेटम: बिहार बनेगा किंग मेकर, जानें उनकी 3 धांसू डिमांड्स!

Nitish Kumar : बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली में आईएनडीआईए की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच चुके हैं। इससे पहले ही उन्होंने अपनी तीन मुख्य डिमांड्स स्पष्ट कर दी हैं। तेजस्वी यादव का दावा है कि बिहार अब किंग मेकर की भूमिका में है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी NDA की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली में मौजूद हैं।

बिहार किंग मेकर की भूमिका में

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि बिहार किंग मेकर बन गया है, इसलिए बिहार में बेरोजगारी हटाने, पलायन रोकने और उद्योगों को शुरू करने के लिए निम्न शर्तों का समर्थन होना चाहिए:

 तेजस्वी यादव की 3 मुख्य डिमांड्स

  • 1. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग।
  • 2. जातिगत जनगणना कराना: देशभर में जातिगत जनगणना कराने की मांग।
  • 3. 75% आरक्षण को संविधान की 9वीं अनुसूची में डालना: महागठबंधन सरकार द्वारा बढ़ाए गए 75% आरक्षण को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग।

अयोध्या सीट पर जीत का जिक्र

तेजस्वी यादव ने अपनी टिप्पणी देते हुए कहा कि हम  अयोध्या जीत गए हैं जो नफरत नरेंद्र सिंह मोदी जी दो भाइयों के बीच में फैला रहे थे हिंदू और मुसलमान का वह हमारे भगवान राम जी को भी पसंद नहीं आया आज देखिए भगवान राम जी ने भी उनको सबक सिखा दिया तेजस्वी जी का कहना है कि हिंदू मुसलमान के बीच में नफरत फ्लेट हैं और मुसलमान को नफरत की निगाह से देखते हैं |

बिहार लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम

 बिहार लोकसभा चुनाव 2024 का नतीजा आ चुका है तेजस्वी यादव की पार्टी 75% सीट जीतकर अपना दबदबा बना कर रखी है इस बार पिछले इलेक्शन वाला जादू नहीं चला 2019 में भी तेजस्वी यादव की पार्टी जीत रही थी पर अचानक आधे घंटे में ही पैसा पलट गया वह जीते जीते हार गई लेकिन इस बार तेजस्वी यादव पूरे जीत के करीब है |

 पप्पू यादव जी ने अकेले जीत हासिल किए हैं निर्दलीय पार्टी से |

यहाँ भी पढ़े : स्वरा भास्कर की टिप्पणी: “राम के नाम पर पाप कमा रहे हैं”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com