लालकुआं के मुद्दों की प्रदेश में होगी एहम जगह, 2027 मे एक नहीं 70 बॉबी पवार लड़ेंगे चुनाव

movement

टिहरी से प्रत्याशी व बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पवार जन मिलन कार्यक्रम के तहत लालकुआं पहुंचे जहां विभिन्न सामाजिक ,राजनीतिक संगठनों,गोला खनन व्यवसाययों, छात्रसंघ के पदाधिकारी सहित तमाम लोगों से बॉबी पवार ने संवाद किया । इस संवाद में खास बात यह थी कि जहां एक ओर मंच पर निर्दलीय चुनाव लड़ चुकी पूर्व ब्लाक प्रमुख संध्या डालाकोटी नजर आई तो वहीं भाजपा के प्रदेश दिव्यांग प्रकोष्ठ के प्रभारी भवन गुणवंत भी बैठक में नजर आए | वहीं दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता, पूर्व में कांग्रेस के पदाधिकारी रह चुके लोग भी बॉबी पवार को सुनने हल्दुचौड रंगोली बैंकट हॉल पहुंचे,इसके साथ-साथ छात्रसंघ सहित तमाम सामाजिक राजनीतिक संगठनों के लोग इस बैठक में नजर आए ।

लालकुआं।


बैठक में समस्याओं पर चर्चा करते हुए गौला संघर्ष समिति के अध्यक्ष रमेश जोशी ने गौला के निजीकरण का कड़ा विरोध जताया | साथ ही गोला की लड़ाई लड़ने के लिए प्रादेशिक आंदोलन लड़ने की अपील की |


वहीं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों की समस्या रखते हुए छात्र नेता विनोद भट्ट ने वी०डि०ओ० सहित तमाम भर्तियों में वेटिंग लिस्ट तत्काल जारी करवाने सहित लंबित भर्तियों के विज्ञापन व रिजल्ट में हो रही देरी पर तत्कालीन संज्ञान लेने की मांग की |

वहीं पूर्व ब्लाक प्रमुख व निर्दलीय विधायक प्रत्याशी रह चुकी संध्या डालाकोटी ने बॉबी पवार के द्वारा किए गए संघर्षो की सराहना की और उन्होंने आशा जताई कि जिस प्रकार का संघर्ष उन्होंने टिहरी में किया वैसा ही प्रदेश की 70 विधानसभाओं में उनके जैसे युवा उभर कर आएंगे।

साथ ही उन्होंने बॉबी को यह भी स्पष्ट किया कि भविष्य में जहां भी संघर्ष में उनकी आवश्यकता होगी वह बॉबी व उनकी टीम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगी,इस दौरान कार्यक्रम के संयोजक पीयूष जोशी ने सभी समस्याओं पर संयुक्त रूप से प्रकाश डालते हुए बॉबी पवार के सम्मुख हाई कोर्ट शिफ्टिंग, लालकुआं में सेंचुरी के गंदे नाले,स्थानीय युवाओं को 70% रोजगार व बिन्दुखत्ता राजस्व गांव सहित क्षेत्र की 11 सूत्रीय मांगों पर विशेष रूप में एक बड़े आंदोलन के लिए बॉबी पवार से सहयोग मांगा।

भाजपा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित जन प्रतिनिधियों ने किया समर्थन

लालकुआं पहुंचे बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पवार ने अपने संबोधन ने यह स्पष्ट किया कि अब प्रदेश की लड़ाई केवल टिहरी तक सीमित न रहकर पूरे प्रदेश में लड़ी जाएगी और 2027 में एक बॉबी पवार नहीं पूरी 70 विधानसभाओं से 70 बॉबी पवार प्रदेश की राजनीति की दिशा दशा बदलने का कार्य करेंगे |

उन्होंने राजनीति में इच्छा रखने वाले योग्य युवाओं से आगे बढ़कर बढ़ चढ़कर बेरोजगार संगठन व उनकी टीम में जुड़ने की अपील की साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में योग्य युवाओं की राजनीति में आवश्यकता है क्योंकि योग्य युवा राजनीति में नहीं आ रहे इसीलिए अयोग्य इस पर कब्जा कर बैठे हुए हैं।


साथ ही उन्होंने जनता को यह भी आश्वस्त किया कि वह न अभी न ही भविष्य में किसी भी राजनीतिक दल में जाएंगे बल्कि उन्होंने स्पष्ट किया कि अब हर क्षेत्र के युवाओं को साथ जोड़कर ग्राम पंचायत,क्षेत्र पंचायत ,जिला पंचायत सहित तमाम आगामी चुनाव में युवा संघर्षशील प्रत्याशियों को उतारा जाएगा व इसमें पूरी टीम का जो सहयोग होगा वह किया जाएगा , साथी उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि 2027 की लड़ाई एक बॉबी पवार नहीं हर विधानसभा से 70 बॉबी पवार लड़ेंगे।

वही मूल निवास भू कानून पर बॉबी पवार ने मुखर होकर बोला की मूल निवास की लड़ाई केवल मूल निवास,भू कानून तक ही नहीं पूरे प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों को पांचवी अनुसूची में लाने तक लद्दाख में सोनम वांगचुक की तर्ज पर लड़ी जाएगी। वहीं युवाओं की बातों पर बॉबी पवार ने कहा कि जिस प्रकार नकल माफियाओं को जेल भेजा गया ठीक उसी प्रकार प्रदेश के हर संघर्ष में अब टीम बॉबी पवार एकजुट होकर संघर्ष करेगी व यह लड़ाई बढ़ चढ़कर लड़ेगी।

इस दौरान समाजसेवी मनीष तिवारी ,व्यापार मंडल अध्यक्ष खीम सिंह बिष्ट,मीडिया प्रभारी संतोष भट्ट,उपाध्यक्ष रोहित जोशी,पूर्व ग्राम प्रधान शंकर जोशी,क्षेत्र पंचायत सदस्य त्रिलोचन पाठक,मनीष तिवाड़ी,पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य रिंपी बिष्ट, पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष मुकेश जोशी,पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष कृष्णा भट्ट,छात्रसंघ अध्यक्ष कार्तिक रजवार,छात्र महासंघ उपाध्यक्ष सचिन फुलारा, कार्तिक उपाध्याय, प्राउड पहाड़ी समिति के अध्यक्ष गणेश धामी,छात्र नेता प्रतिक जोशी, आनंद सिंह ,गिरीश जोशी,सुरेश चंद्र गोस्वामी, हरीश कांडपाल,रमेश कांडपाल , सुनील मेहता, हन्सादत्त फुलारा,विकास सक्सेना ,रजत आर्य,मुकुल जोशी नंदन कोरंगा,दीवान सिंह,मयंक जोशी, मिकी पांडे,मुकेश पांडे, सागर ,खजान चंद्र आर्य, सागर चौहान ,उमेश लोहनी, नवीन जोशी,अर्जुन नाथ,भुवनेश कुमार, हंसी दानू,मनीषा, आरती, नेहा स्वरागी,अनु लोहिया,कमला मनीष गोस्वामी सहित दर्जनों की संख्या में युवा मौजूद रहे।

लालकुआं विधानसभा में आयोजित जन-मिलन कार्यक्रम में निम्न विषयो पर बनी आंदोलन की रणनीति :

  1. राज्य में मूल निवास 1950 लागु होने, सश्क्त भु कानून लागू करवाने व सरकारी/सेंचुरी/ सिडकुल/स्थानीय उद्योगो मे नौकरियों में क्षेत्रीय स्तर पूर्व निर्धारित 70% स्थानीय लोगो को रोजगार पर चर्चा व अग्रिम आंदोलन पर चर्चा।
  2. वन अधिकार अधिनियम को सख्ती से लागू कर बिन्दुखत्ता, बागजाला, गौलापार, चोरगलिया सहित सैकड़ों वर्षों से वन भुमि पर बसे हजारों गांवों को राजस्व ग्राम का दर्जा दिलाने के लिये संघर्ष तथा स्थानीय अन्य समस्याओं पर विस्तृत चर्चा.
  3. गोला खनन कारोबार से जुड़े हुए व्यवसाईयों की समस्याओं पर चर्चा व भविष्य में होने वाले आंदोलन को प्रदेशव्यापी बनाने पर विस्तृत चर्चा.
  4. सेंचुरी पेपर मिल के गंदे नाले वायु प्रदूषण व स्टोन क्रशरो के द्वारा उड़ने वाली धूल से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से प्रभावित लोगों के साथ पर आंदोलन की विस्तृत चर्चा.
  5. लालकुआं विधानसभा में घर-घर बढ़ते नशे की लत व नशे के कारोबारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई सहित तमाम जन समस्याओं पर विस्तृत चर्चा.
  6. पूर्व सैनिक संगठनों व पूर्व सैनिकों से पुरानी पेंशन बहाली अग्निवीर सहित अन्य क्षेत्रीय समस्याओं व समाधान हेतु आंदोलन व प्रयासों पर चर्चा.
  7. राज्य के सिविल सेवा परीक्षा व विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के साथ भर्ती परीक्षा में पारदर्शिता के लिए संवाद.
  8. व्यापार मंडल व व्यापारियों से जीएसटी, स्थानीय समस्याओं पर विस्तार से चर्चा व भविष्य की रणनीति पर चर्चा.
  9. लालकुआं विधानसभा के समस्त स्कूलों के अभिभावक संघ के पदाधिकारीयों व अभिभावकों से सरकारी स्कूलों की दशा दिशा सुधारने हेतु विस्तृत चर्चा.
  10. आवारा पशुओ के द्वारा लगातार हो रही हिंसक घटनाओं व किसानो की फसलों को हो रहे नुकसान व समस्या के निदान पर विस्तृत चर्चा.
  11. महिला स्वयं सहायता समूहों के प्रमुखो व महिलाओ के साथ क्षेत्रीय स्तर पर रोजगार सृजन व महिलाओ को सशक्त बनाने पर चर्चा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com