NTPC को वैश्विक प्रशंसा मिली: ATD BEST Awards 2024 में तीसरी रैंक हासिल

ATD BEST Awards

एनटीपीसी (नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन) ने एक बार फिर उत्कृष्टता के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है, प्रतिष्ठित एटीडी बेस्ट अवार्ड्स (ATD BEST Awards) 2024 में विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित तीसरा स्थान हासिल किया है। यह सम्मान एनटीपीसी की प्रतिभा विकास के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में खड़ा है और इसकी शक्ति को रेखांकित करता है। सीखने और विकास में एक नेता के रूप में ( एल एंड डी )। विशेष रूप से, एनटीपीसी पिछले आठ वर्षों में सात बार यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करने वाला एकमात्र सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम (पीएसयू) बनकर उभरा है।

21 मई, 2024 को न्यू ऑरलियन्स, यूएसए में आयोजित समारोह में सुश्री रचना सिंह भाल, सीजीएम (रणनीतिक मानव संसाधन) उपस्थित थीं। एसोसिएशन फॉर टैलेंट डेवलपमेंट (एटीडी), यूएसए द्वारा प्रशासित एटीडी बेस्ट अवार्ड्स (ATD BEST Awards), प्रतिभा विकास के क्षेत्र में मान्यता के शिखर का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे ऐसे संगठनों का जश्न मनाते हैं जो रणनीतिक अनिवार्यताओं के रूप में (एल एंड डी) पहल का लाभ उठाते हैं, नवीन कर्मचारी विकास प्रथाओं के माध्यम से समग्र सफलता का प्रदर्शन करते हैं।

सम्मानित अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा संचालित कठोर मूल्यांकन प्रक्रिया, एटीडी बेस्ट अवार्ड्स (ATD BEST Awards) की अखंडता और वैश्विक कद को रेखांकित करती है। एनटीपीसी की तीसरी रैंक हासिल करना वैश्विक स्तर पर एचआर क्षेत्र में उसके असाधारण प्रदर्शन को रेखांकित करता है। यह उपलब्धि निरंतर सीखने और विकास की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एनटीपीसी के गहन समर्पण को रेखांकित करती है।

यह मान्यता प्रतिभा विकास में उद्योग मानक स्थापित करने के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और नवाचार को अपनाने में एनटीपीसी के अग्रणी प्रयासों की पुष्टि करती है। सीखने के मजबूत अवसर प्रदान करके और निरंतर सुधार की संस्कृति का पोषण करके, एनटीपीसी ने खुद को (एल एंड डी) प्रथाओं के क्षेत्र में अग्रणी के रूप में स्थापित किया है।


इस सम्मान के माध्यम से, एनटीपीसी प्रतिभा को पोषित करने और वृद्धि और विकास के लिए अनुकूल माहौल को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। चूंकि यह प्रतिभा विकास के क्षेत्र में नए मील के पत्थर स्थापित करना जारी रखता है, एनटीपीसी दुनिया भर के संगठनों के लिए एक चमकदार उदाहरण स्थापित करता है, जो एल एंड डी प्रथाओं में उत्कृष्टता और नवाचार का सार दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com