Odisha CM Naveen Patnaik:ओडिशा के मुख्यमंत्री Naven Patnaikने हिन्जिली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

Odisha CM Naveen Patnaik:ओडिशा के मुख्यमंत्री Naven Patnaikने हिन्जिली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

Odisha Election के लिऐ ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (BJD) के अध्यक्ष Naveen Patnaik ने मंगलवार को गंजम जिले की हिंजिली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।

श्री पटनायक, जो इस विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत के बाद भारत के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं, उनके साथ उनके करीबी सहयोगी वी.के. पांडियन और वरिष्ठ मंत्री बिक्रम अरुखा मौजूद थे।अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले, पटनायक ने मां तारा तारिणी मंदिर में पूजा-अर्चना की। सुबह 11.05 बजे मंदिर के पास नरसिंहपुर चक में एक अस्थायी हेलीपैड पर उतरने के बाद वह बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ एक कारकेड में मंदिर के लिए रवाना हुए। मंदिर के सेवकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

श्री पटनायक 2000 से लगातार हिन्जिली विधानसभा सीट जीत रहे हैं। 2019 के चुनाव में इस सीट से उनकी जीत का अंतर 60,160 वोटों का था। इससे पहले, अंतर लगातार 2000 में 29,826 वोटों से बढ़कर 2004 और 2019 के चुनावों में क्रमशः 42,642 और 61,773 हो गया था। 2014 में उनकी जीत का उच्चतम अंतर 76,586 था।

हिंजिली विधानसभा क्षेत्र अस्का लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यहां 20 मई, 2024 को राज्य के दूसरे चरण में मतदान होगा।

इस बार वह पश्चिमी ओडिशा के बलांगीर जिले की कांताबांजी विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। श्री पटनायक के 2 मई को कांटाबांजी के लिए अपना नामांकन दाखिल करने की संभावना है। 2019 में, उन्होंने दूसरी सीट – बारगढ़ जिले के बीजेपुर से लड़ने के लिए चुना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com