Odisha Elections 2024: BJP नेता संबित पात्रा ने नवीन की निंदा के बाद भगवान जगन्नाथ को मोदी भक्त (Bhakt) कहने की अपनी गलती स्वीकार की

Odisha Elections 2024: BJP नेता संबित पात्रा ने नवीन की निंदा के बाद भगवान जगन्नाथ को मोदी भक्त (Bhakt) कहने की अपनी गलती स्वीकार की

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पुरी से सांसद उम्मीदवार संबित पात्रा ने यह कहने की अपनी गलती स्वीकार की कि भगवान जगन्नाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भक्त’ (Bhakt) थे, जब मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसे भगवान का अपमान बताया।
पुरी में सुबह मोदी के रोड शो के बाद एक समाचार चैनल से बात करते हुए पात्रा ने यह गलती की। उन्होंने कहा, “लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों से लाखों लोग प्रधानमंत्री के रोड शो में भाग लेने के लिए आए थे। वे भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने आए थे, जो मोदी के भक्त हैं।
पात्रा के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए, नवीन ने एक्स(X) में एक पोस्ट में इसकी निंदा करते हुए कहा कि यह ब्रह्मांड के भगवान महाप्रभु जगन्नाथ का अपमान है।

महाप्रभू को दूसरे मनुष्य का भक्त कहना भगवान का अपमान है, इसने भावनाओं को आहत किया है और दुनिया भर के करोड़ों जगन्नाथ भक्तों और ओडियाओं की आस्था को कमतर किया है। भगवान उड़िया अस्मिताक सबसँ पैघ प्रतीक छथि । उन्होंने कहा, “मैं पुरी से भाजपा (BJP) के लोकसभा उम्मीदवार द्वारा दिए गए बयान की कड़ी निंदा करता हूं और मैं भाजपा (BJP) से भगवान को किसी भी राजनीतिक विमर्श से ऊपर रखने की अपील करता हूं। इससे आपने ओडिया अस्मित को गहरा दुख पहुंचाया है और ओडिशा के लोग इसे बहुत लंबे समय तक याद रखेंगे और लोग इसकी निंदा करेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रसाद हरिचंदन ने भी पात्रा के बयान की निंदा की। भुवनेश्वर में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि भाजपा (BJP) नेता ने भगवान जगन्नाथ को मोदी का भक्त कहकर उनका अपमान किया है

नवीन की निंदा पर अपनी प्रतिक्रिया में पात्रा ने कहा कि यह जीभ की एक पर्ची थी। “पुरी में नरेंद्र मोदी जी के रोड शो की भारी सफलता के बाद मैंने आज कई मीडिया चैनलों को कई बाइट दिए। हर जगह मैंने उल्लेख किया कि मोदी जी श्री जगन्नाथ महाप्रभुके परम भक्त हैं। एक बाइट के दौरान गलती से, मैंने ठीक विपरीत उच्चारण किया। मुझे पता है कि आप भी यह जानते हैं और समझते हैं। महोदय, आइए एक अस्तित्वहीन मुद्दे को मुद्दा न बनाएं। हम सभी की कभी-कभी जीभ फिसल जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com