Odisha Elections 2024: Sambalpur में मतदाताओं (Voters) को प्रभावित करने के लिए BJD ने पैसे बांटे, BJP ने की शिकायत

VK Pandian का Politics छोड़ना काफी नहीं, ओडिशा को नीचे धकेलने वालों को दंडित किया जाना चाहिएः BJP Leader

ओडिशा के संबलपुर (Odisha’s Sambalpur) लोकसभा क्षेत्र, जहां 2024 के चुनावों में BJD और BJP के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है, दोनों दलों के बीच आरोपों का एक वास्तविक रणभूमि बन गया है।

BJD ने BJP पर लगाया Vote खरीदने का आरोप –

गुरुवार की सुबह, BJD ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) से शिकायत की कि BJP मतदाताओं (Voters) को वोट दिलाने के लिए पैसे बांट रही है। भगवा पार्टी ने इसके तुरंत बाद सत्तारूढ़ दल के खिलाफ इसी तरह के आरोप लगाए।

BJP ने BJD के खिलाफ इसी तरह के आरोपों के साथ जवाब दिया –

भाजपा (BJP) की राज्य प्रवक्ता उर्मिला महापात्रा के नेतृत्व में भाजपा (BJP) के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीईओ को शिकायत सौंपते हुए आरोप लगाया कि BJD नेता सिद्धार्थ शाह और समरजीत पटनायक संबलपुर (Sambalpur) से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार प्रणब प्रकाश दास के निर्देश पर निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं (Voters) के बीच आकर्षक उपहार वितरित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि BJD नेता युवा क्लबों को क्रिकेट किट, मंदिर को संगीत सेट और अन्य उपहार दे रहे थे ताकि उन्हें पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रभावित किया जा सके। उन्होंने कहा, “हालांकि भाजपा (BJP) के जिला नेताओं ने इस संबंध में संबलपुर (Sambalpur) के जिला कलेक्टर से शिकायत की थी, लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। चूंकि BJD की कार्रवाइयों ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है, इसलिए हमने सीईओ से संपर्क किया है।

यह दावा करते हुए कि भाजपा (BJP) ने अपने आरोप को साबित करने के लिए सीईओ को वीडियो और तस्वीरें सौंपी हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि BJD नेताओं को मतदान केंद्रों के 200 मीटर के भीतर मतदाताओं (Voters) को नकदी वितरित करते हुए और विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में अन्य दलों को वोट देने के खिलाफ धमकी देते हुए पाया गया है।

BJP ने CEO से निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने का आग्रह किया –

चूंकि राज्य में दो और चरणों के चुनाव होने हैं, इसलिए भाजपा (BJP) प्रतिनिधिमंडल ने सीईओ से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करके अनुशासित और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने की अपील की।

Sambalpur में हाई-स्टेक प्रतियोगिता –

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भाजपा (BJP) के टिकट पर संबलपुर (Sambalpur) से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला BJD के संगठनात्मक सचिव प्रणब प्रकाश दास और कांग्रेस के पूर्व सांसद नागेंद्र कुमार प्रधान से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com