Odisha Exit Poll Results 2024:India Today-Axis My India, Todays Chanakya,News18 ने लोकसभा चुनाव में BJP की जीत की भविष्यवाणी की है

Odisha Exit Poll Results 2024:India Today-Axis My India, Todays Chanakya,News18 ने लोकसभा चुनाव में BJP की जीत की भविष्यवाणी की है

Odisha Exit Polls Results:ओडिशा में राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण संपन्न होने के साथ, विभिन्न मीडिया संगठन Exit Pollsके नतीजों की घोषणा कर रहे हैं।

Exit Poll वे पूर्वानुमान होते हैं जो मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद बूथ से बाहर निकलते समय कही गई बातों पर आधारित होते हैं। एक्सिस माई इंडिया, टुडेज चाणक्य, आईपीएसओएस, सीवोटर, सीएसडीएस जैसी एजेंसियां एग्जिट पोल आयोजित करती हैं।

Today’s Chanakya Odisha Exit Poll Results 2024:

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान शनिवार को समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल ने ओडिशा में भाजपा के लिए क्लीन स्वीप की भविष्यवाणी की है। टुडेज़ चाणक्य ने बीजेपी के लिए 16 सीटें और नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजेडी के लिए 4 सीटों की भविष्यवाणी की है। ओडिशा, उन राज्यों में से एक है जहां लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हुए थे, चुनाव से पहले पूर्व सहयोगियों के बीच तीखी लड़ाई देखी गई।

News 18 Odisha Exit Poll Results 2024:

न्यूज18 मेगा एग्जिट पोल में 2024 के लोकसभा चुनाव में ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत की भविष्यवाणी की गई है. News18 एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी की सीट हिस्सेदारी 2019 में 8 से बढ़कर 2024 में 13-15 हो जाएगी।

India Today -Axis My India Odisha Exit Poll Results 2024:

India Today -Axis My India Exit Poll के पूर्वानुमानों के अनुसार, 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को ओडिशा में 18-20 सीटें जीतने का अनुमान है, जबकि सत्तारूढ़ बीजू जनता दल केवल 0-2 सीटें जीत सकती है।

ओडिशा में 13 मई से शुरू होने वाले चार चरणों के आम चुनावों में 21 लोकसभा सीटों के अलावा 147 सदस्यीय राज्य विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान हुआ। 2024 के चुनावों में 3.32 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

राज्य में सत्तारूढ़ बीजद और विपक्षी भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है। बीजद ने पिछले पांच बार से विधानसभा चुनाव जीता है और उसे दोबारा जीत का भरोसा है। दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी अपने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा के साथ इस गढ़ में सेंध लगाने की जोरदार कोशिश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com