PM Modi In Austria: Austria में Pm ने कहा India ने दुनिया को ‘युद्ध’ नहीं, ‘बुद्ध’ दिया है

PM Modi: Austria में Pm ने कहा India ने दुनिया को 'युद्ध' नहीं, 'बुद्ध' दिया है

PM Modi In Austria:PM Modi के अनुसार, भारत ने हमेशा विश्व में शांति और समृद्धि का योगदान दिया है, न कि केवल “युद्ध” दिया हे और इसके परिणामस्वरूप, राष्ट्र 21 सदी में एक बड़ी भूमिका निभाएगा।

Vienna में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए Pm Modi ने यह भी कहा कि भारत सर्वश्रेष्ठ, सबसे प्रतिभाशाली, सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल करने और उच्चतम मील के पत्थर तक पहुंचने की दिशा में काम कर रहा है।

Pm Modi ne युद्ध के लिए शांतिपूर्ण समाधान पर प्रकाश डाले :

“हमने कई वर्षों से अपना ज्ञान और कौशल साझा किया है। हमने दुनिया को ‘बुद्ध’ दिया, ‘युद्ध’ नहीं। भारत इक्कीसवीं सदी में भी बड़ी भूमिका निभाता रहेगा क्योंकि उसने हमेशा शांति और समृद्धि प्रदान की है।” मॉस्को से यहां पहुंचने के एक दिन बाद Pm Modi ने ऑस्ट्रिया में कहा, 21वीं सदी में भूमिका, जहां उन्होंने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी बातचीत के दौरान यूक्रेन संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान खोजने के महत्व पर प्रकाश डाला।

Pm Modi ने ऑस्ट्रिया की अपनी पहली यात्रा को “सार्थक” बताया, यह देखते हुए कि यह 41 वर्षों में किसी भारतीय प्रधान मंत्री की पहली यात्रा थी।

Modi ने कहा, “जैसे ही भारत और ऑस्ट्रिया दोस्ती के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, एक लंबे इंतजार का ऐतिहासिक अंत हो गया है।”

“हालांकि भारत और ऑस्ट्रिया भौगोलिक रूप से दूर हैं, लेकिन उनमें कई समानताएं हैं। लोकतंत्र दोनों देशों को स्वतंत्रता, समानता, बहुलवाद और कानून के शासन के सम्मान के साझा मूल्यों के साथ जोड़ता है। हमारे समाज बहुसांस्कृतिक और बहुभाषी हैं, विविधता का जश्न मनाते हैं, और चुनाव खेलते हैं इन मूल्यों को प्रतिबिंबित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका,” उन्होंने ‘मोदी, मोदी’ के नारों के बीच कहा।

Pm Modi ने आम चुनावों को याद किया :

हाल ही में संपन्न हुए आम चुनावों को याद करते हुए मोदी ने कहा कि 65 करोड़ लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और इतने बड़े चुनाव के बावजूद चुनाव के नतीजे कुछ ही घंटों में घोषित कर दिए गए।

उन्होंने कहा, “यह हमारी चुनावी मशीनरी और लोकतंत्र की ताकत है।” उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि लोगों ने निरंतरता के लिए मतदान किया, जिससे उन्हें ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए जनादेश मिला।

Also Read:-Odisha:मुख्यमंत्री Mohan Majhi के नेतृत्व में अपनी 2nd Cabinet बैठक में ली गई बड़े फैसले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com