Arrested 6 Accused : गोली चलाने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फरार आरोपियों की चल रही है धरपकड़

गोली चलाने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फरार आरोपियों की चल रही है धरपकड़।
arrested 6 accused

ब्रेकिंग

लालकुआँ कोतवाली क्षेत्र में राजनीतिक संरक्षण के चलते अपराध थमने का नाम नही ले रहा है क्षेत्र में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं से लोग दहशत में साथ ही गुस्सा भी है। अपराधियों के बुंलद हौसले के आगे पुलिस पस्त नजर आ रहा है | ऐसे कई अपराधिक मामलों में खुला राजनीतिक संरक्षण दिखाई दिया है, जिसके चलते स्थानीय पुलिस चाह कर भी अपराधियों का कुछ नही कर पा रही थी।

सीओ नितिन लोहनी के आते ही लालकुआँ क्षेत्र में अपराधियों की धरपकड़ का क्रम शुरू हो गया उनकी मौजूदगी में पुलिस ने बड़े से बडे़ खुलासे कर आपराधियों को जेल भेजना शुरू कर दिया।

ऐसा ही एक ताजा मामला कल दोपहर का है यहाँ लालकुआँ अन्तर्गत हल्दूचौड़ चौकी क्षेत्र में पूर्व सैनिक पर दिनदहाड़े फायरिंग करने वाले भाजपा नेता सहित 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है इसमें 2 पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष भी शामिल हैं। पुलिस ने फायरिंग में इस्तेमाल की गई एक पिस्टल 2 जिंदा कारतूस मय मैग्जीन तथा 2 खोखा कारतूस के साथ एक फोक्सवैगन पोलो कार संख्याUK04-9579 तथा आई 20 कार संख्या UK04-07DN 2228 को भी बरामद कर लिया है।

पुलिस कहना है कि आरोपियों ने पूर्व सैनिक पर जान से मारने की नियत से फायरिंग की थी वही इस मामले में फरार चल रहे निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष कार्तिक रजवार सहित अन्य लोगों की धरपकड़ को लेकर दबिश दी जा रही है।

इधर मामले का खुलासा करते हुए नैनीताल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद मीणा ने बताया कि हल्दूचौड़ चौकी के दौलिया नम्बर एक में खाद्य पूर्ति निरीक्षक मोहित कठायत की अध्यक्षता में आयोजित सस्ते गले की एक दुकान को दो दुकानों के रूप में करने को लेकर बैठक की जा रही थी जिसमें दुकान को लेकर चर्चा चल रही थी।

इस दौरान राजू पाड़े और मोहित जोशी पूर्ति निरीक्षक से बहस करने लगे जिसपर पूर्व सैनिक कैलाश चन्द्र बिरखानी ने दोनों युवाओं को समझने का प्रयास किया तो उक्त दोनों युवक पूर्व सैनिक कैलाश बिरखानी से उलझ पड़े और साथ ही उसके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान बैठक को संम्पन कर सभी लोग वह से चले गए।

जिसके कुछ देर मोहित जोशी और राजेन्द्र उर्फ राजू पाड़े अपने अन्य साथी कार्तिक रजवार, सतीश सनवाल और विजय जोशी,हिमांशु बमेठा को लेकर वह आ धमका और जिसके सभी लोग कैलाश बिरखानी के साथ मारपीट करने लगे जहाँ मौजूद लोगों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया।

इसी दौरान उक्त युवाओं ने पहले पूर्व सैनिक पर पथराव किया और समाने से पिस्तौल तानकर जान से मारने की नीयत से कई राउंड फायर झोंक दिए। गनीमत रही की इसमें पूर्व सैनिक को किसी तरह की हानि नही पहुंची तथा वह बाल बाल बच गया। इधर घटना की तुरंत सूचना पुलिस को मिली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 6 लोगों को धर दबोच लिया। जिनसे पुछताछ की गई जिसमें आरोपियों ने फायरिंग करना कबूल किया।

जिसपर पुलिस द्वारा सभी आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता बी.एन.एस (2023) 109,191(2) 191(3) 351(3) 352 के तहत किया मुकदमा दर्ज कर न्याय पेश किया जा रहा है। वही फरार आरोपी निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष कार्तिक रजवार की तलाश जारी है।

वही एस एस पी प्रहलाद मीणा ने बताया कि आरोपी सतीश सनवाल के ऊपर 4 अपराधिक मुकदमे तथा विजय जोशी के ऊपर पर 3 और भगत सिंह दरियाल के ऊपर 3 आपराधिक मामले दर्ज है उन्होंने कहा कि जिले गुड़ागर्दी किसी किमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वही एस एस पी ने लालकुआँ पुलिस को ईनाम के तौर पर 2500 रूपये नगद देने की घोषणा की है।

रिपोर्टर, मुकेश कुमार, लालकुआँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com