Puri: Snana Purnima & Rath Yatra के शांतिपूर्ण संचालन के लिए Blueprint तैयार किया गया है

Puri:Snana Purnima& Rath Yatra के शांतिपूर्ण संचालन के लिए Blueprint तैयार किया गया है

पुरी: भगवान जगन्नाथ का पवित्र देव Snana Purnima 22 जून को होगा और जिला और पुलिस प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

पुरी में भगवान जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा से ठीक पहले मनाई जाने वाली देव स्नान पूर्णिमा, जगन्नाथ मंदिर के देवताओं – भगवान जगन्नाथ, देवी सुभद्रा और भगवान बलभद्र का एक अनुष्ठानिक स्नान समारोह है।

ओडिशा Law Minister Prithiviraj Harichandan ने घोषणा की कि ओडिशा में Snana Purnima and Rath Yatra के शांतिपूर्ण & अच्छे परिचालना के लिए एक Blueprint तैयार की गई है।

Harichandan ने कहा, “इस साल से श्रीमंदिर पंचांग के अनुसार पवित्र त्रिमूर्ति की ‘अनशन’ अवधि को सामान्य पंद्रह दिनों के मुकाबले घटाकर 13 दिन कर दिया गया है।”इस साल स्नान पूर्णिमा के 13 दिन बाद रथयात्रा आयोजन की जाएगी।

Law minister Discussed about the Privious year Problem Of Snana Purnima & Rathayatra

कानून मंत्री ने एक बैठक की अध्यक्षता की जिसमें SJTA के मुख्य प्रशासक अरबिंद पाधी, Puri जिला कलेक्टर सिद्धार्थ शंकर स्वैन, एसपी पिनाक मिश्रा, सेवक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि आगामी त्योहारों को बिना किसी परेशानी के कैसे मनाया जाएगा और पिछले साल आने वाली समस्याओं से कैसे बचा जा सकता है।

“हमने योजनाओं का एक Blueprint किया है जो दोनो यात्रा के अच्छे से संचालन को सुनिश्चित करेगा। जबकि स्नान यात्रा की समय सारिणी पहले ही तैयार की जा चुकी है, रथ यात्रा की समय सारिणी प्रक्रियाधीन है, ”कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा।

“मुख्यमंत्री ने सभी निजोगों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की, जो प्रबंधन समिति के सदस्य भी हैं। उनसे स्नान यात्रा के शांतिपूर्ण संचालन को सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी लेने का अनुरोध किया गया है।”

बैठक के नतीजे के बारे में जानकारी देते हुए मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य माधबा महापात्र ने कहा, “बैठक में हमने पुलिस को सुझाव दिया कि पुरी में कितने पर्यटक आ रहे हैं, इस पर डीआईबी रिपोर्ट रखें ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com